Move to Jagran APP

'हम उन्हें काटकर जमीन में गाड़ देंगे', TMC नेता के बयान पर बोले मिथुन चक्रवर्ती; इधर नंदीग्राम में BJP की बड़ी जीत

West Bengal Politics भाजपा नेता मिथुन चक्रवर्ती के हालिया बयान ने एक बार फिर राज्य की सियासत गरमा दी है। टीएमसी नेता के लोकसभा चुनाव के दौरान दिए गए बयान पर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा कि हम उन्हें काटकर जमीन पर गाड़ देंगे। इधर नंदीग्राम के सहकारी समिति के चुनाव में भाजपा ने बड़ी सफलता हासिल की है।

By Jagran News Edited By: Sachin Pandey Updated: Mon, 28 Oct 2024 08:02 PM (IST)
Hero Image
मिथुन ने टीएमसी नेता हुमायुं कबीर के बयान पर पलटवार किया। (Photo- ANI)
राज्य ब्यूरो, कोलकाता। अभिनेता व भाजपा नेता मिथुन चक्रवर्ती ने कोलकाता में कहा है कि बंगाल में 2026 के विधानसभा चुनाव के बाद राज्य का मसनद (सिंहासन) भाजपा का होगा। जीत के लिए हम कुछ भी करेंगे।

मिथुन ने तृणमूल नेता हुमायूं कबीर की लोकसभा चुनाव से पहले की टिप्पणी का हवाला दिया, जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर हिंदुओं ने मुसलमानों पर हमला किया तो हम उन्हें काटकर गंगा में बहा देंगे। चक्रवर्ती ने कहा कि मुझे लगा कि टीएमसी नेता के इस बयान पर मुख्यमंत्री कुछ कहेंगी। उन्होंने कुछ नहीं कहा। इसलिए अब मैं कह रहा हूं, हम उन्हें काटकर जमीन में गाड़ देंगे।

गृह मंत्री शाह भी थे मौजूद

चक्रवर्ती रविवार को यहां पूर्वी क्षेत्रीय सांस्कृतिक केंद्र (ईजेडसीसी) में आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे। कार्यक्रम में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद थे। चक्रवर्ती ने आगाह किया कि कोई भी राज्य में अगले विधानसभा चुनाव में भाजपा के मतदाताओं को धमकाने की कोशिश न करे। उन्होंने पार्टी के बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं से ऐसे किसी भी प्रयास को नाकाम करने का आह्वान किया।

(बंगाल में एक कार्यक्रम के दौरान गृह मंत्री शाह के साथ मिथुन। Photo- ANI)

सहकारी समिति के चुनाव में भाजपा की जीत

बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी के विधानसभा क्षेत्र नंदीग्राम की महेशपुर सहकारी समिति के चुनाव में भाजपा समर्थित उम्मीदवारों को भारी जीत हासिल हुई है। 12 सीटों में से भाजपा समर्थित उम्मीदवारो ने 11 जीतीं हैं। बाकी एक सीट राज्य की सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस समर्थित उम्मीदवार को मिली।

रविवार को हुए इस चुनाव को लेकर नंदीग्राम में भारी तनाव था। भाजपा व टीएमसी ने चुनाव के दौरान एक दूसरे के खिलाफ तनाव फैलाने का आरोप लगाया है। तृणमूल नंदीग्राम-1 ब्लॉक अध्यक्ष बाप्पादित्य गर्ग ने कहा कि सहकारी समिति के चुनाव में हार निश्चित है, यह जानकर भाजपा ने दहशत फैलाने की कोशिश की है।

(सुवेंदु अधिकारी File Image)

भाजपा ने लगाया आरोप

उन्होंने कहा कि टीएमसी ने चुनाव में उन्नयन मंच के उम्मीदवारों का समर्थन किया, लेकिन राजनीति का इससे कोई सीधा संबंध नहीं है। वहीं जिला भाजपा उपाध्यक्ष साहेब दास ने आरोप लगाया कि तृणमूल ने भाजपा के कैंप से 100 मीटर दूरी पर अपना कैंप लगाया था। इसकी शिकायत पुलिस से करने पर भी कोई फायदा नहीं हुआ। तमलुक जिला भाजपा महासचिव मेघनाथ पाल ने कहा कि तृणमूल पूरे नंदीग्राम में आतंक का माहौल बनाना चाहती है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।