Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बंगाल में उपचुनाव की सरगर्मी के बीच दिल्ली पहुंचे सुवेंदु अधिकारी, नितिन गडकरी एवं हरदीप सिंह पुरी से की मुलाकात

Suvendu Adhikari reached Delhi बंगाल में भवानीपुर समेत तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की घोषणा के बाद जारी सियासी सरगर्मी के बीच विधानसभा में विपक्ष के नेता व नंदीग्राम से भाजपा विधायक सुवेंदु अधिकारी बुधवार को दिल्ली के दौरे पर पहुंचे।

By Vijay KumarEdited By: Updated: Wed, 08 Sep 2021 08:58 PM (IST)
Hero Image
केंद्रीय सड़क, परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात करते सुवेंदु अधिकारी।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल में भवानीपुर समेत तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की घोषणा के बाद जारी सियासी सरगर्मी के बीच विधानसभा में विपक्ष के नेता व नंदीग्राम से भाजपा विधायक सुवेंदु अधिकारी बुधवार को दिल्ली के दौरे पर पहुंचे। दिल्ली पहुंचने के बाद सुवेंदु ने दो केंद्रीय मंत्रियों नितिन गडकरी एवं हरदीप सिंह पुरी से मुलाकात की और बंगाल से जुड़ी परियोजनाओं के बारे में चर्चा की।

सुवेंदु ने खुद दोनों केंद्रीय मंत्रियों के साथ मुलाकात की तस्वीरें ट्विटर पर साझा करते हुए इसकी जानकारी दी। सुवेंदु ने पहले ट्वीट में लिखा- मैंने केंद्रीय सड़क, परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की और उनसे नंदीग्राम और हल्दिया को जोड़ने वाले पुल के निर्माण समेत राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 34 के निर्माण कार्य में तेजी लाने का अनुरोध किया।

उन्होंने सहयोग का आश्वासन दिया। गडकरी के बाद उन्होंने केंद्रीय आवास और शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी से मुलाकात की और बंगाल में आवास योजना में भ्रष्टाचार की शिकायत की। सुवेंदु ने लिखा, सभी के लिए आवास योजना (पीएमएवाई) के क्रियान्वयन के संबंध में बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) द्वारा नियुक्त वार्ड समन्वयकों और गैर निर्वाचित प्रशासकों द्वारा किए गए भ्रष्ट आचरण से अवगत कराने के लिए उन्होंने केंद्रीय मंत्री पुरी से मुलाकात की।

बंगाल के नगर निगम व निकाय क्षेत्रों के गरीब लाभार्थियों को योजना का लाभ दिलाने के नाम पर मोटी रकम (कट मनी) का भुगतान करने के लिए मजबूर किया जा रहा है। उन्होंने केंद्रीय मंत्री से अनुरोध किया कि इस आरोप की जांच के लिए वे बंगाल में एक टीम भेजें। सुवेंदु ने आगे कहा कि उन्होंने मुझे आश्वासन दिया है कि वह इस मामले को देखेंगे। बता दें कि इस दौरे में सुवेंदु के केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एवं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत पार्टी के कई और वरिष्ठ नेताओं व केंद्रीय मंत्रियों से भी मुलाकात का कार्यक्रम है।