Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bengal Recruitment Scam: ED की बड़ी कार्रवाई, पार्थ चटर्जी से जुड़ी करोड़ों की अतिरिक्त संपत्तियों का लगाया पता

Bengal Recruitment Scam ईडी को तृणमूल कांग्रेस के निलंबित नेता शेख शाहजहां द्वारा संदेशखली के लोगों की जमीन बेचने के बारे में महत्वपूर्ण दस्तावेज मिले हैं। सूत्रों ने बताया कि शाहजहां के लोग पावर आफ अटार्नी पर जमीन मालिकों के हस्ताक्षर जबरन करवाते थे जिससे शेख शाहजहां को उस जमीन को किसी तीसरे पक्ष को बेचने का अधिकार मिल जाता था।

By Jagran News Edited By: Babli Kumari Updated: Thu, 06 Jun 2024 11:45 PM (IST)
Hero Image
पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाले की जांच कर रही ईडी ने पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी से जुड़ी छह अतिरिक्त संपत्तियों का पता लगाया है। सूत्रों ने बताया कि करोड़ों रुपये की ये सभी छह संपत्तियां बंगाल के बीरभूम जिले के बोलपुर में स्थित हैं। इन छह संपत्तियों में से पांच जमीन के टुकड़े हैं और एक घर है।

सूत्रों के अनुसार हालांकि ये संपत्तियां चटर्जी के अलग-अलग सहयोगियों के नाम पर हैं, लेकिन रुपये के लेनदेन से पता चलता है कि इन संपत्तियों की खरीद के लिए मुहैया कराए गए फंड चटर्जी से सीधे जुड़े विभिन्न स्रोतों से आए थे। बोलपुर स्थित यह घर चटर्जी की पूर्व करीबी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी के नाम पर पंजीकृत है। ईडी ने इस भ्रष्टाचार के मामले में जांच के दौरान अब तक 365.50 करोड़ रुपये की नकदी और संपत्ति जब्त की है।

लोगों से पावर ऑफ अटार्नी पर जबरन हस्ताक्षर करवाता था शाहजहां

ईडी को तृणमूल कांग्रेस के निलंबित नेता शेख शाहजहां द्वारा संदेशखली के लोगों की जमीन बेचने के बारे में महत्वपूर्ण दस्तावेज मिले हैं। सूत्रों ने बताया कि शाहजहां के लोग पावर आफ अटार्नी पर जमीन मालिकों के हस्ताक्षर जबरन करवाते थे, जिससे शेख शाहजहां को उस जमीन को किसी तीसरे पक्ष को बेचने का अधिकार मिल जाता था। इसके बाद जमीन को ऊंचे दाम पर बेचकर वास्तविक जमीन मालिक को मामूली रकम दे दी जाती थी।

यह भी पढ़ें- Bengal Ration Scam Case: अभिनेत्री रितुपर्णा सेनगुप्ता को ED ने फिर भेजा समन, जांच एजेंसी ने पूछताछ के लिए इस दिन बुलाया?

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर