Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जूनियर महिला डॉक्टर हत्याकांड में बड़ा खुलासा, यौन उत्पीड़न की हुई पुष्टि; पुलिस ने एक आरोपी को पकड़ा

कोलकाता में जूनियर डॉक्टर की हत्या मामले में पुलिस ने एक आरोपी को दबोचा है। हत्या से पहले यौन उत्पीड़न की भी पुष्टि हुई है। आरोपी अस्पताल की सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हुआ है। भाजपा ने पूरे मामले में सीबीआई जांच की मांग की है। बता दें कि शुक्रवार की सुबह जूनियर महिला डॉक्टर का अर्द्धनग्न शव मिला था।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Sat, 10 Aug 2024 07:52 PM (IST)
Hero Image
डॉक्टर हत्या मामले में पुलिस ने एक आरोपी को पकड़ा।

राज्य ब्यूरो, जागरण, कोलकाता। जूनियर महिला डॉक्टर की मौत के मामले में कोलकाता पुलिस ने संजय राय नाम के एक बाहरी शख्स को कल रात गिरफ्तार किया है। उससे पूछताछ जारी है। पुलिस का प्रारंभिक अनुमान है कि उसी ने इस घटना को अंजाम दिया है। पुलिस ने बताया कि प्रारंभिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट में महिला चिकित्सक की हत्या से पहले उसका यौन उत्पीड़न किए जाने की पुष्टि हुई है।

यह भी पढ़ें: 'विनेश फोगाट को मिले भारत रत्न या बनाया जाए राज्यसभा सांसद', TMC ने केंद्र सरकार से की मांग

शरीर पर चोट के कई निशान

बता दें कि कोलकाता एक सरकारी अस्पताल के सेमिनार हाल से शुक्रवार सुबह एक जूनियर महिला डॉक्टर का अर्द्धनग्न शव बरामद हुआ था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उसके गले के बाईं ओर की एक हड्डी टूटी होने और गुप्तांग समेत शरीर में कई जगहों पर चोट के निशान पाए जाने की बात कही गई है।

सुवेंदु ने की सीबीआई जांच की मांग

प्राथमिक तौर पर दुष्कर्म के बाद हत्या का अनुमान है। वहीं दूसरी ओर बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने इस घटना की सीबीआई जांच की मांग की है। पुलिस के मुताबिक घटनास्थल से एक टूटा हुआ हेडफोन मिला है और पुलिस को संदेह है कि यह संजय राय का ही है।

IMA ने दिया 48 घंटे का अल्टीमेटम

महिला डॉक्टर की हत्या मामले में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) सख्त हो गया है। आईएमए ने प्रशासन को 48 घंटे का अल्टीमेटम जारी किया और तत्काल कार्रवाई की मांग की। आईएमए ने निष्पक्ष जांच, दोषियों को सजा और कार्यस्थल पर डॉक्टरों विशेषकर महिलाओं की सुरक्षा बढ़ाने के लिए तत्काल कदम उठाने की मांग की। एसोसिएशन ने 48 घंटे का अल्टीमेटम दिया। अगर इस दौरान मांगों को पूरा नहीं किया गया तो देशव्यापी विरोध प्रदर्शन की चेतावनी दी।

सीसीटीवी में दिखा आरोपी

अस्पताल के सीसीटीवी फुटेज में भी संजय की तस्वीरें कैद हुई है। इससे पता चला है कि संजय का अस्पताल में हमेशा आना-जाना लगा रहता था। मृतका पोस्ट ग्रेजुएट की द्वितीय वर्ष की छात्रा थी और अस्पताल के चेस्ट मेडिसीन डिपार्टमेंट में कार्यरत थी।

11 सदस्यीय कमेटी गठित

मृतका गुरुवार को अस्पताल के आपातकालीन विभाग की इमारत में नाइट ड्यूटी पर थी। रात दो बजे ड्यूटी खत्म होने के बाद उसने डिनर किया और उसके बाद थोड़ा आराम करने चौथे तल पर स्थित सेमिनार हॉल गई थी। वहीं से सुबह नीले रंग की चादर से ढका उसका शव मिला। अस्पताल प्रबंधन ने जांच के लिए 11 सदस्यीय कमेटी गठित की है।

यह भी पढ़ें: 'बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार हो रहा', 1971 युद्ध में भाग लेने वाले विंग कमांडर देवेन्द्र सिंह ने जताई चिंता

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर