Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सिलीगुड़ी में बिहारी लड़कों को पीटने वाले दो आरोपी कौन? पढ़ें किस कट्टरपंथी संगठन से है कनेक्शन

Bihari Boys Beaten in Bengal बिहार से सिलीगुड़ी आए दो युवकों को धमकाने और परेशान करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों की पहचान रजत भट्टाचार्य और गिरिधारी रॉय के रूप में हुई है। दोनों सिलीगुड़ी के निवासी हैं। वहीं बंगाली समर्थक संगठन बांग्ला पोक्खो से जुड़े माने जाते हैं। छात्रों पर हमले को लेकर भाजपा ने ममता सरकार पर निशाना साधा है।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Fri, 27 Sep 2024 01:40 PM (IST)
Hero Image
बंगाल के सिलीगुड़ी में बिहार के दो युवाओं के साथ मारपीट की गई।(फोटो सोर्स: सोशल मीडिया)

एएनआई, कोलकाता। Bihari Boys Beaten in Bengal। पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में SSC की परीक्षा देने आ बिहार के दो छात्रों के साथ मारपीट की गई। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।  बागडोगरा पुलिस ने गुरुवार को इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है ।

दो युवकों की हुई पिटाई

एक परीक्षा में शामिल होने बिहार से सिलीगुड़ी आए दो युवकों को धमकाने और परेशान करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया। आरोपियों की पहचान रजत भट्टाचार्य और गिरिधारी रॉय के रूप में हुई है। दोनों सिलीगुड़ी के निवासी हैं। वहीं बंगाली समर्थक संगठन बांग्ला पोक्खो से जुड़े माने जाते हैं।

वायरल हुए वीडियो में युवक को एक कमरे में सोते हुए देखा जा सकता है जब बदमाशों का एक ग्रुप प्रवेश करता है और उनसे पूछता है कि क्या वे बंगाली समझ सकते हैं। जब एक छात्र ने जवाब दिया कि वे नहीं समझ सकते, तो बदमाशों ने उनसे आक्रामक तरीके से सवाल करना शुरू कर दिया, दावा किया कि उन्हें अन्य राज्यों में परीक्षा नहीं देनी चाहिए।

पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार

सिलीगुड़ी पुलिस के डीसीपी विश्वचंद ठाकुर ने घोषणा की कि शिकायत के बाद गुरुवार शाम को बागडोगरा पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया। विश्वचंद ठाकुर ने कहा, "शिकायत के आधार पर दो लोगों को बागडोगरा पुलिस ने गुरुवार शाम को आईबी, पुलिस अधिकारियों का दावा करने वाले दो युवकों को धमकाने और परेशान करने के आरोप में गिरफ्तार किया। आगे की जांच चल रही है।"

गिरिराज-चिराग ने ममता बनर्जी पर साधा निशाना

इस बीच छात्रों पर हमले की भाजपा ने व्यापक आलोचना की है और ममता बनर्जी सरकार पर निशाना साधा। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा,"बंगाल में रोहिंग्या मुसलमानों के लिए रेड कार्पेट और बिहार में परीक्षा देने वाले बच्चे की पिटाई? क्या ये बच्चे भारत का हिस्सा नहीं हैं? क्या ममता सरकार ने केवल बलात्कारियों को बचाने का ठेका ले रखा है?"

इस घटना पर विपक्ष की चुप्पी पर सवाल उठाते हुए केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, "पश्चिम बंगाल में बिहारी छात्रों पर बर्बर हमले की खबर बेहद दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय है। उस राज्य के मुख्यमंत्री ने एक बार फिर बिहारियों का अपमान किया है, जिसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। मैं ममता बनर्जी जी से पूछना चाहता हूं कि क्या पश्चिम बंगाल में परीक्षा देना अपराध है ? क्या विपक्षी दल के नेता अब भी चुप रहेंगे?"

यह भी पढ़ें: Bhagalpur Bridge Collapsed: भागलपुर में एक और बड़ा पुल ध्वस्त; पीरपैंती से झारखंड तक टूटा संपर्क; बाढ़ से हाहाकार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें