Move to Jagran APP

बंगाल में चुनाव बाद हिंसा पर उठ रहे सवाल, जायजा लेने जाएंगे बीजेपी के चार सांसद, पूर्व सीएम सहित ये सदस्य कमेटी में शामिल

पश्चिम बंगाल से लगातार चुनाव के बाद हिंसा की घटनाएं सामने आ रही हैं। अब भारतीय जनता पार्टी ने राजनीतिक हिंसा के लिए कमेटी का गठन किया है। इस कमेटी में चार सांसदों को शामिल किया गया है। ये टीम पहले डायमंड हार्बर जाएगी उसके बाद टीम कूचबिहार का दौरा करेगी और हिंसा प्रभावित पीड़ितों से मुलाकात करेगी। साथ ही ये टीम कोलकाता के माहेश्वरी भवन भी जाएगी।

By Jagran News Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Sun, 16 Jun 2024 02:11 PM (IST)
Hero Image
बंगाल हिंसा को देखते हुए बनाई गई चार सांसदों की कमेटी

जेएनएन, कोलकाता। भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद हो रही हिंसा को देखते हुए कमेटी का गठन किया है। अब हिंसा का जायजा लेने के लिए भाजपा की केंद्रीय टीम रविवार शाम को कोलकाता पहुंच रही है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बंगाल में चुनाव हिंसा का जायजा लेने के लिए त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री और सांसद बिप्लब कुमार देब के नेतृत्व में शनिवार को पार्टी के चार सांसदों की एक टीम गठित की है।

टीम शाम में यहां पहुंचने के बाद सबसे पहले कोलकाता के माहेश्वरी भवन जाकर हिंसा पीड़ितों से मुलाकात करेगी। इसके बाद अगले दिन सुबह टीम डायमंड हार्बर, संदेशखाली, बासंती का दौरा कर पीड़ितों से मुलाकात करेगी। उसके बाद यह टीम कूचबिहार का दौरा करेगी और वहां हिंसा प्रभावित भाजपा कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात करेगी।

हिंसा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करेंगे ये सांसद

भाजपा की कमेटी में रविशंकर प्रसाद, विप्लब कुमार देब, सांसद बृजलाल, सांसद और कविता पाटीदार, शामिल हैं। ये जल्द ही राज्य के हिंसा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करेंगे।

भारतीय जनता पार्टी की प्रेस रिलीज के मुताबिक, कोलकता उच्च न्यायालय ने भी हिंसा को गंभीरता से लेते हुए सीएपीएफ की तैनाती 21 जून तक बढ़ा दी है और मामले को आगे की समीक्षा के लिए 18 जून की तारीख तय हुई है।

'गुंडों का मुठभेड़ जैसा होगा इलाज'

पश्चिम बंगाल में लगातार हो रही हिंसा की घटना पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने भी बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि यदि उनकी पार्टी राज्य में सत्ता में आयी, तो ‘गुंडों का उत्तर प्रदेश की तरह मुठभेड़ जैसा इलाज किया जाएगा'।

बंगाल के लोकसभा चुनाव के रिजल्ट की अगर बात करें तो लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा ने पश्चिम बंगाल में 12 सीटें, टीएमसी ने 29 सीटें और कांग्रेस ने एक सीट जीती है।

यह भी पढ़ें: Patna News: बाढ़ में गंगा दशहरा पर डूबी श्रद्धालुओं से भरी नाव, मची चीख-पुकार; बचाव कार्य के लिए पहुंची टीम

यह भी पढ़ें: संभल में बेकाबू ट्रक ने बरपाया कहर; कार को टक्कर मारने के बाद बाइक सवारों को रौंदा, कई मीटर घिसटता रहा युवक

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।