Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'निर्ममता बनर्जी किसको बचाने की साजिश रच रही थीं?', BJP ने ममता पर अपराधी को बचाने का लगाया आरोप

कोलकाता रेप-मर्डर केस में भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला बोला। उन्होंने ममता को निर्ममता बनर्जी नाम देते हुए भाटिया ने कहा कि जब उन्हें पीडि़ता के परिवार के साथ खड़ा होना था तब वह किसको बचाने की साजिश रच रही थीं? कलकत्ता हाई कोर्ट को जांच सीबीआइ को क्यों ट्रांसफर करनी पड़ी।

By Jagran News Edited By: Nidhi Avinash Updated: Wed, 14 Aug 2024 11:45 PM (IST)
Hero Image
BJP के गौरव भाटिया ने ममता पर अपराधी को बचाने का लगाया आरोप (Image: ANI)

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। बंगाल में डाक्टर के साथ दुष्कर्म व हत्या के मामले में ममता बनर्जी सरकार के रुख पर भाजपा ने गंभीर प्रश्न खड़े किए हैं। राज्य पुलिस द्वारा एफआइआर दर्ज करने में देरी, शुरुआत में घटना की सत्यता छिपाने का प्रयास सहित सीबीआइ को जांच सौंपने में जानबूझकर देरी का आरोप लगाते हुए भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि ऐसे मामलों में सुबूत एकत्र के करने के लिहाज से 48 घंटे बहुत महत्वपूर्ण होते हैं। सीबीआइ को जांच सौंपने में देरी कर सुबूत नष्ट करने का प्रयास किया गया।

मुख्यमंत्री से इस्तीफे की हो रही मांग 

भाजपा ने नैतिकता के आधार पर मुख्यमंत्री से इस्तीफे की मांग भी की। भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि कोलकाता में डाक्टर के साथ दुष्कर्म की बात प्रथम ²ष्टया सामने आई। संभवत: सामूहिक दुष्कर्म हुआ, फिर हत्या कर दी गई। इस मामले में कलकत्ता हाई कोर्ट ने आदेश पारित कर जो टिप्पणियां की हैं, वे चिंताजनक हैं। वे बताती हैं कि किस तरह बंगाल में कानून-व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है।

ममता को बोला- निर्ममता बनर्जी

ममता को निर्ममता बनर्जी नाम देते हुए भाटिया ने कहा कि जब उन्हें पीडि़ता के परिवार के साथ खड़ा होना था, तब वह किसको बचाने की साजिश रच रही थीं? कलकत्ता हाई कोर्ट को जांच सीबीआइ को क्यों ट्रांसफर करनी पड़ी। ऐसा प्रतीत होता है कि ममता बनर्जी किसी को बचाने का प्रयास कर रही हैं। भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि पहले 48 घंटे सुबूत जुटाने व फोरेंसिक जांच के लिए सबसे महत्वपूर्ण होते हैं।

कुछ दिनों के बाद क्यों CBI को जांच ट्रांसफर की गई?

ममता बनर्जी ने अपराध के एक दिन बाद बयान दिया कि कुछ दिन बाद सीबीआइ को जांच ट्रांसफर कर देंगी। सवाल है कि कुछ दिनों के बाद क्यों? तुरंत क्यों नहीं? पीडि़ता के माता-पिता वहां पहुंच गए तो क्या कारण था कि पार्थिव शरीर दिखाने में उन्हें तीन घंटे तक इंतजार कराया गया। मेडिकल कालेज के जिस ¨प्रसिपल की जिम्मेदारी सुरक्षा देने की थी, वह सुबूत नष्ट करने में लगा था।

सरकार उस पर कार्रवाई की बजाय दूसरे मेडिकल कालेज में तबादला कर देती है। पता चला है कि जहां दुष्कर्म हुआ, उस स्थान पर मरम्मत कार्य की आड़ में सुबूतों को नष्ट किया जा रहा है। भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि ममता बनर्जी ने नैतिक कर्तव्य नहीं निभाया, इसलिए तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए। एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने सपा और कांग्रेस को ऐसा राजनीतिक गिद्ध बताया, जो यह देखकर उड़ान भरते हैं कि प्रदेश में सरकार किस दल की है।

यह भी पढ़ें: क्या रेनोवेशन के नाम पर सबूतों से की गई छेड़छाड़? BJP नेता अमित मालवीय का कोलकाता रेप मामले में आरोप

यह भी पढ़ें: कोलकाता डॉक्‍टर रेप केस में बंगाल गवर्नर ने की 30 कुलपतियों के साथ बैठक, सुरक्षा बढ़ाने के दिए निर्देश

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें