Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बंगाल के नदिया में भाजपा विधायक मुकुट मणि की गाड़ी पर हमला, तृणमूल नेता पर लगे आरोप

बंगाल में दुर्गापूजा खत्म होते ही सियासी हिंसा फिर से शुरू हो गई है। राज्य के नदिया जिले की राणाघाट सीट से भाजपा विधायक मुकुट मणि अधिकारी पर कुछ लोगों ने हमला किया। उनकी गाड़ी में तोड़फोड़ की गई।

By Jagran NewsEdited By: Sumita JaiswalUpdated: Sat, 08 Oct 2022 02:43 PM (IST)
Hero Image
नदिया जिले की राणाघाट सीट से भाजपा विधायक मुकुट मणि अधिकारी पर हमला। सांकेतिक तस्‍वीर।

कोलकाता, आनलाइन डेस्‍क। बंगाल में दुर्गापूजा खत्म होते ही सियासी हिंसा फिर से शुरू हो गई है। राज्य के नदिया जिले की राणाघाट सीट से भाजपा विधायक मुकुट मणि अधिकारी (BJP MLA Mukut Mani Adhikari from Ranaghat Constituency of Nadia District in West Bengal) पर कुछ लोगों ने हमला किया। उनकी गाड़ी में तोड़फोड़ की गई। घटना सात अक्‍टूबर के रात की है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, हमला का आरोप इस विधानसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस के पूर्व विधायक समीर पोद्दार पर (Ex MLA of Trinamool Congress Sameer Poddar)  लगा है। दूसरी तरफ पोद्दार ने इस आरोप से साफ इन्कार किया है।

शोभा यात्रा में शामिल लोगों ने विधायक की गाड़ी रोक दी 

यह घटना राणाघाट के दत्तफुलिया इलाके में हुई। प्राप्त जानकारी के मुताबिक विधायक अपनी गाड़ी से एक कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे। उनकी गाड़ी एक दुर्गा प्रतिमा विसर्जन (Durga Idol Immersion) की शोभायात्रा के सामने आ गई। शोभायात्रा में शामिल  कुछ लोगों ने उनकी गाड़ी रोक दी। इसके बाद जब विधायक गाड़ी से उतरे तो उन लोगों ने उन पर हमला कर दिया। उन्होंने विधायक के सुरक्षाकर्मियों के साथ भी हाथापाई की। हमला करने वाले 'जय बांग्ला' के नारे लगा रहे थे।

भाजपा और तृणमूल ने लगाए आरोप-प्रत्‍यारोप 

मुकुट मणि अधिकारी का आरोप है कि पूर्व विधायक समीर पोद्दार के इशारे पर यह सारा कुछ किया गया है। दूसरी तरफ पोद्दार ने कहा कि विधायक ने प्रतिमा विसर्जन की शोभायात्रा को रोकने की कोशिश की थी। इस घटना को लेकर राणाघाट से भाजपा सांसद जगन्नाथ सरकार (BJP MP Jagannath Sarkar from Ranaghat) ने कहा-' जनाधार और बाहुबल, किसी में भी भाजपा आज बंगाल में तृणमूल से पीछे नहीं है, लेकिन हम लोकतंत्र में विश्वास करते हैं और कानून मानकर चलते हैं। इसका जवाब भी लोकतांत्रिक तरीके से दिया जाएगा। भाजपा की ओर से थाने में इसकी लिखित शिकायत की गई है। 

यह भी पढ़ें : 

जलपाईगुड़ी माल नदी हादसा: नहर काटकर नदी में पानी प्रवेश कराने की बात डीएम मौमिता गोदारा ने स्‍वीकारा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर