Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bengal Politics: भाजपा विधायक सुवेंदु अधिकारी ने कहा- मोमिनपुर हिंसा के पीछे राष्ट्र विरोधी ताकतें

सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि इसके पीछे राष्ट्र विरोधी ताकतों का हाथ है। इलाके में स्थित बहुत खराब है। इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है। हिंसा के चलते हिंदू समुदाय के कई लोगों ने क्षेत्र छोड़ दिया है। हिंसा के पीछे देश विरोधी लोग शामिल हैं।

By Jagran NewsEdited By: PRITI JHAUpdated: Wed, 12 Oct 2022 10:34 AM (IST)
Hero Image
मोमिनपुर हिंसा के पीछे राष्ट्र विरोधी ताकतें : सुवेंदु

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। राजधानी कोलकाता के मोमिनपुर में सांप्रदायिक हिंसा की घटना को लेकर बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष व भाजपा विधायक सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि इसके पीछे राष्ट्र विरोधी ताकतों का हाथ है। उन्होंने कहा कि इलाके में स्थित बहुत खराब है। इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है। सुवेंदु ने कहा कि हिंसा के चलते हिंदू समुदाय के कई लोगों ने क्षेत्र छोड़ दिया है। उन्होंने जोर देकर कहा कि हिंसा के पीछे देश विरोधी लोग शामिल हैं।

हिंसा को लेकर भारी तनाव

बता दें कि कोलकाता के मोमिनपुर में शनिवार रात दो समुदायों में हिंसा भड़क गई थी। इसको लेकर अभी भी इलाके में तनाव बरकरार है। इस घटना को लेकर इससे पहले सुवेंदु अधिकारी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर कानून व्यवस्था की स्थिति को नियंत्रित करने के लिए केंद्रीय बलों की तत्काल तैनाती का अनुरोध किया था। वहीं इसी मांग को लेकर कलकत्ता हाई कोर्ट में याचिका दायर की गई है। 

मोमिनपुर में धारा 144 लागू

दूसरी ओर मोमिनपुर में धारा 144 लगा दी गई है। बताते चलें कि नबी जयंती पर कोलकाता के इकबालपुर थाना अंतर्गत मोमिनपुर में प्रशासन द्वारा तय सीमा से बाहर जाकर शनिवार देर रात अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों ने नबी जयंती को केंद्र कर इस्लामिक झंडे हिंदुओं के घरों और दुकानों पर जबरदस्ती लगा दिए थे। दावा है कि हिंदू समुदाय के लोगों ने उन झंडों को खोल कर रख दिया था। इसके बाद सैकड़ों की संख्या में एकत्रित हुए अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों ने रविवार देर रात हिंदू समुदाय के घरों, दुकानों, गाड़ियों में तोड़फोड़ और आगजनी की।

40 गिरफ्तार, बड़ी संख्या में बम बरामद

मोमिनपुर में सांप्रदायिक हिंसा की घटना को लेकर बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष व भाजपा विधायक सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि इसके पीछे राष्ट्र विरोधी ताकतों का हाथ है। कोलकाता पुलिस के संयुक्त आयुक्त (अपराध) मुरलीधर शर्मा ने बताया है कि मोमिनपुर हिंसा के सिलसिले में अभी तक 40 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। 

Bengal News: तृणमूल कांग्रेस ने कहा, सौरव गांगुली को ‘अपमानित’ करने का प्रयास कर रही है भाजपा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें