Move to Jagran APP

Bengal: कूचबिहार की घटना के खिलाफ विधानसभा परिसर में धरना दे रहे भाजपा विधायक,अग्निमित्रा पॉल ने उठाए ममता सरकार पर सवाल

बीते दिनों कूचबिहार जिले में भाजपा की एक महिला कार्यकर्ता को निर्वस्त्र करके पिटाई करने का वीडियो सामने आया था। जिसके बाद इस मामले को लेकर अब राजनीति तेज हो गई है। वहीं भाजपा विधायक अग्निमित्रा पॉल ने कहा कि हमारा स्पीकर से सवाल है कि अगर आपने टीएमसी को आंदोलन करने की अनुमति दी है तो आप हमें क्यों नहीं देंगे?

By Jagran News Edited By: Versha Singh Published: Mon, 01 Jul 2024 01:53 PM (IST)Updated: Mon, 01 Jul 2024 01:53 PM (IST)
कूचबिहार में BJP कार्यकर्ता के साथ हुए बर्ताव के खिलाफ प्रदर्शन (फोटो- ANI)

जागरण न्यूज, कोलकाता। बंगाल में विपक्षी भाजपा के विधायक कूचबिहार जिले में हाल में पार्टी की एक महिला कार्यकर्ता को निर्वस्त्र करके पिटाई की घटना के विरोध में एक जुलाई, सोमवार से यहां विधानसभा परिसर में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं।

बंगाल विधानसभा में भाजपा के नए मुख्य सचेतक बने सिलीगुड़ी से विधायक शंकर घोष ने इस मुद्दे पर पहले ही विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी को पत्र देकर सोमवार से प्रस्तावित धरना प्रदर्शन के बारे में सूचित कर दिया है। हालांकि, इस मामले में अध्यक्ष की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

वायरल वीडियो के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

अग्निमित्रा पॉल सहित पश्चिम बंगाल भाजपा की महिला विधायकों ने एक वायरल वीडियो के विरोध में राज्य विधानसभा के बाहर विरोध प्रदर्शन किया, जिसमें पश्चिम बंगाल के एक व्यक्ति द्वारा एक महिला सहित दो लोगों के साथ मारपीट की बात सामने आई है।

प्रदर्शन को लेकर भाजपा विधायक अग्निमित्रा पॉल ने कहा कि हमारा स्पीकर से सवाल है कि अगर आपने टीएमसी को आंदोलन करने की अनुमति दी है, तो आप हमें क्यों नहीं देंगे?..हम शेख शाहजहां के समर्थन में आंदोलन नहीं कर रहे हैं। हम पश्चिम बंगाल की महिलाओं के समर्थन में आंदोलन कर रहे हैं और उन पर हो रहे अत्याचारों का विरोध कर रहे हैं। यह गैरकानूनी नहीं है। हमने स्पीकर से अनुमति मांगी थी, लेकिन हमें अनुमति नहीं दी गई। लेकिन हमें विरोध करना है। इसलिए, हम यहां हैं...स्पीकर दोहरा मापदंड क्यों अपना रहे हैं?...

विधानसभा में माहौल बिगड़ने की आशंका

वहीं, भाजपा विधायकों के धरने से विधानसभा परिसर का माहौल गरमाने की आशंका है। क्योंकि बंगाल में हुए विधानसभा उपचुनाव में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के दोनों नवनिर्वाचित विधायकों सायंतिका बनर्जी और रेयात हुसैन सरकार शपथ ग्रहण में देरी को लेकर पिछले कुछ दिन से हर दिन विधानसभा परिसर में धरना दे रहे हैं।

तृणमूल के दोनों नवनिर्वाचित विधायक राजभवन की बजाय विधानसभा में शपथ दिलाने की मांग पर अडिग हैं। राज्यपाल ने दोनों विधायकों को बुधवार दोपहर में शपथ के लिए राजभवन में आमंत्रित किया था, लेकिन दोनों नहीं पहुंचे थे।

अपनी मांग के समर्थन में दोनों विधायकों ने विधानसभा परिसर में बुधवार, गुरुवार और शुक्रवार को चार-चार घंटे तक धरना दिया। दोनों सोमवार को भी धरना देने वाले हैं। ऐसे में विधानसभा परिसर में सत्तारूढ़ तृणमूल और विपक्षी भाजपा के विधायकों के धरने को लेकर राजनीतिक माहौल गरमाने के आसार है।

यह भी पढ़ें- West Bengal: भीड़ के हमले के एक सप्ताह बाद व्यक्ति की अस्पताल में हुए मौत, तीन दिन में तीसरा मामला

यह भी पढ़ें- वित्तीय संकट से जूझ रहा है बंगाल, राज्यपाल ने किया दावा; ममता सरकार की श्वेत पत्र जारी करने का किया आग्रह


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.