Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ममता बनर्जी ने मोहम्मद बिन तुगलक से की बीजेपी की तुलना, ED की छापेमारी और NCERT के प्रस्ताव पर भड़कीं

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने ईडी की छापेमारी को लेकर बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला है। ईडी ने सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को समन भेजा है जबकि पश्चिम बंगाल में मंत्री के ठिकाने पर छापा मारा है।

By AgencyEdited By: Manish NegiUpdated: Thu, 26 Oct 2023 04:39 PM (IST)
Hero Image
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है (फाइल फोटो)

एजेंसी, कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने बीजेपी पर जोरदार हमला बोला है। विपक्षी दलों के नेताओं पर ईडी की छापेमारी को लेकर उन्होंने केंद्र सरकार पर अपनी भड़ास निकाली है। ममता ने कहा कि देश में गंदा चुनावी खेल खेला जा रहा है।

ईडी की ताबड़तोड़ छापेमारी

गौरतलब है कि ईडी ने राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को समन भेजा है। इसके अलावा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा की संपत्तियों पर छापेमारी भी की है। साथ ही, ममता बनर्जी की सरकार में मंत्री ज्योतिप्रिय मलिक के खिलाफ भी एजेंसी ने कार्रवाई की है।

ये भी पढ़ें:

राजस्थान में ED की ताबड़तोड़ कार्रवाई, CM गहलोत के बेटे को हाजिर होने का समन; गोविंद डोटासरा के घर भी छापेमारी

ममता ने गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, 'क्या अत्याचार, क्या अनाचार चल रहा है? लोकसभा चुनाव से पहले देशभर में विपक्षी नेताओं पर ईडी की छापेमारी के नाम पर बीजेपी गंदा गेम खेल रही है।' ममता ने पूछा कि क्या बीजेपी के किसी भी नेता के घर पर ईडी ने छापा मारा है?

केस दर्ज करने की धमकी

बंगाल के मंत्री ज्योतिप्रिय मलिक के ठिकाने पर ईडी की छापेमारी को लेकर ममता ने ईडी के खिलाफ केस दर्ज करने की धमकी भी दी। ममता ने कहा कि ज्योतिप्रिय की तबीयत ठीक नहीं है। अगर, ईडी की छापेमारी के दौरान उन्हें कुछ हुआ तो मैं केस दर्ज कराऊंगी।

बीजेपी कहती है कि वो 'सबका साथ सबका विकास' चाहती है, लेकिन इसका असली मतलब 'सबका साथ सबका सत्यानाश' है।

NCERT पर भी बोलीं ममता बनर्जी

टीएमसी चीफ ने स्कूल के सिलेबस में 'इंडिया' का नाम 'भारत' संबंधी करने के मामले में भी बीजेपी को निशाने पर लिया है। ममता ने कहा कि बीजेपी मुहम्मद बिन तुगलक की तरह इतिहास बदलना चाहती है। ममता ने नोटबंदी और जीएसटी का भी जिक्र किया।

ये भी पढ़ें:

'सवाल बेटे का नहीं, देश में आतंक फैलाया जा रहा', भड़के गहलोत; खरगे ने ED-CBI को बताया BJP का असली पन्ना प्रमुख

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें