Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बंगाल में फैक्ट फाइंडिंग टीम भेजे जाने पर तृणमूल व भाजपा आमने-सामने, मणिपुर में पीड़ितों से मिलेंगे TMC सांसद

तृणमूल कांग्रेस के पांच सांसदों की एक फैक्ट फाइंडिंग टीम जातीय हिंसा से प्रभावित मणिपुर के दौरे पर बुधवार को पहुंची। तृणमूल के राज्यसभा सदस्य डेरेक ओ ब्रायन के नेतृत्व में दो दिवसीय दौरे पर गईं टीम मणिपुर के हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा कर पीड़ितों से मुलाकात करेगी और स्थिति का जायजा लेगी। प्रतिनिधिमंडल में डोला सेन भी शामिल हैं।

By Jagran NewsEdited By: Anurag GuptaUpdated: Wed, 19 Jul 2023 08:26 PM (IST)
Hero Image
बंगाल में तृणमूल व भाजपा आमने-सामने (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल में हाल में हुए पंचायत चुनाव में हुई भारी हिंसा के बाद इसकी जांच के लिए फैक्ट फाइंडिंग टीम (तथ्यान्वेषी दल) यहां भेजे जाने को लेकर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस व विपक्षी भाजपा अब आमने-सामने है। 

महिला सांसदों की टीम ने पीड़ितों से की मुलाकात

एक तरफ जहां पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के नेतृत्व वाली भाजपा की फैक्ट फाइंडिंग टीम के हाल में दौरे के बाद पार्टी की पांच महिला सांसदों की दूसरी टीम इस समय बंगाल के दौरे पर हैं और बुधवार को लगातार दूसरे दिन हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा कर पीड़ितों से मुलाकात की।

मणिपुर के दौरे पर TMC का प्रतिनिधिमंडल

दूसरी तरफ इसके जवाब में तृणमूल कांग्रेस के पांच सांसदों की एक फैक्ट फाइंडिंग टीम जातीय हिंसा से प्रभावित मणिपुर के दौरे पर बुधवार को पहुंची। तृणमूल के राज्यसभा सदस्य डेरेक ओ ब्रायन के नेतृत्व में दो दिवसीय दौरे पर गईं टीम मणिपुर के हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा कर पीड़ितों से मुलाकात करेगी और स्थिति का जायजा लेगी।

  • प्रतिनिधिमंडल में डेरेक के अलावा डोला सेन, सुष्मिता देव, काकोली घोष दस्तीदार और कल्याण बनर्जी शामिल हैं। 
  • तृणमूल का यह प्रतिनिधिमंडल 14 जुलाई को ही मणिपुर जाने वाला था, लेकिन वहां की सरकार के अनुरोध पर कुछ दिनों के लिए इसे टाल दिया गया।

प्रतिनिधिमंडल को मणिपुर भेजने का निर्णय बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी ने 10 जुलाई को लिया था। यह निर्णय उस जानकारी के सामने आने के लगभग एक घंटे बाद आया जब भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पंचायत चुनाव में बड़े पैमाने पर हुई हिंसा की समीक्षा के लिए वरिष्ठ सांसद रविशंकर प्रसाद के नेतृत्व में बंगाल में चार सदस्यीय फैक्ट फाइंडिंग टीम भेजने का फैसला किया।