Move to Jagran APP

भाजपा के सुवेंदु अधिकारी ने बंगाल में फलस्तीनी झंडा लहराए जाने का वीडियो किया शेयर, पुलिस ने कहा नहीं है कोई जानकारी

जम्मू-कश्मी बिहार झारखंड और मध्य प्रदेश में मुहर्रम के पर्व पर फलस्तीनी झंडा लहराए जाने के बाद अब ऐसी ही एक और वीडियो सामने आई है। इस वीडियो को वरिष्ठ भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने अपने X हैंडल से शेयर किया है। सुवेंदु ने कहा कि पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में एक जुलूस के दौरान कथित तौर पर फलस्तीन का झंडा लहराया जा रहा है।

By Versha Singh Edited By: Versha Singh Updated: Thu, 18 Jul 2024 10:27 AM (IST)
Hero Image
बंगाल में लहराया गया फलस्तीनी झंडा, सुवेंदु अधिकारी ने शेयर की वीडियो (फोटो- X पोस्ट)

पीटीआई, कोलकाता। वरिष्ठ भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझा किया है। अधिकारी का दावा है कि इस वीडियो में पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में एक जुलूस के दौरान कथित तौर पर फलस्तीन का झंडा लहराया जा रहा है। सुवेंदु अधिकारी ने इस मामले में पुलिस कार्रवाई की मांग की है।

हालाँकि, पुलिस ने कहा कि उन्हें घटना के बारे में कोई जानकारी नहीं है, लेकिन वे मामले की जांच कर रहे हैं।

बुधवार रात एक्स पर एक पोस्ट में सुवेंदु अधिकारी ने बरहामपुर में एक धार्मिक जुलूस में फलस्तीनी झंडा लहराए जाने का वीडियो साझा किया।

सुवेंदु अधिकारी ने पोस्ट की विडियो

पश्चिम बंगाल में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने X पर कहा, किसी ने मुझे यह वीडियो भेजा है, जिसमें उम्मीद है कि विपक्ष के नेता इस बारे में कुछ करेंगे। आज रात मुर्शिदाबाद जिले के बरहामपुर में एक धार्मिक जुलूस में फलस्तीनी झंडा लहराया जा रहा है। ऐसा लगता है कि अपराधियों को एआईएमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी द्वारा लोकसभा में शपथ के दौरान 'जय फलस्तीन' के नारे से बढ़ावा मिला है।

अधिकारी द्वारा साझा किये गए वीडियो की प्रामाणिकता की न्यूज एजेंसी पीटीआई द्वारा स्वतंत्र रूप से पुष्टि नहीं की जा सकी।

उन्होंने लिखा, मैं एसपी मुर्शिदाबाद, डीजीपी, पश्चिम बंगाल पुलिस से अनुरोध करता हूं कि वे मामले की तत्काल जांच करें और यदि इस घटना की पुष्टि करने वाले साक्ष्य हैं तो भारतीय धरती पर विदेशी देश का झंडा फहराने और लहराने वाले ऐसे राष्ट्र विरोधी तत्वों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जानी चाहिए।

संपर्क करने पर जिले के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि उन्हें कोई शिकायत नहीं मिली है और इस बारे में कोई जानकारी नहीं है।

उन्होंने कहा, लेकिन हम मामले की जांच कर रहे हैं।

झारखंड के दुमका में भी लहराया गया फलस्तीनी झंडा

दुमका के दुधानी में बुधवार को ताजिया जुलूूस के दौरान कुछ युवकों ने फलस्तीन का झंडा लहराया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ। जिसके बाद प्रशासन भी सकते में आ गया।

बता दें कि सुबह दुधानी में ताजिया का जुलूस निकाला गया। इसमें हर कोई करतब दिखाने में व्यस्त था। तभी कुछ युवक हाथ में फलस्तीन का झंडा लहराने लगे। टावर चौक के पास जमकर झंडा लहराने के बाद भी मन नहीं भरा तो एक बस की छत पर चढ़कर झंडा लहराया। करीब दस मिनट तक लोग झंडा लहराते रहे। इस बीच एक युवक ने फलस्तीन का झंडा लहराते हुए कुछ युवकों की तस्वीर को फेसबुक पर वायरल कर दिया।

मोहितारी में मुहर्रम के दौरान लहराया गया फलस्तीनी झंडा

मोतिहारी में मुहर्रम कर्बला में विदेशी झंडा लहराने का वीडियो वायरल होते ही प्रशासन सख्त हो गया है। प्रशासन ने फलस्तीनी झंडा के साथ युवक को हिरासत में लिया है। पुलिस विदेशी झंडा जब्त करते हुए कार्रवाई में जुटी हुई है। यह घटना मेहसी थाना के वार्ड 10 की बताई जा रही है।

इस मामले को लेकर चकिया डीएसपी सतेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि मेहसी थाना क्षेत्र में मुहर्रम के कर्बला जुलूस में फलस्तीनी झंडा लहराने की सूचना मिली थी। मामले में तुरंत करवाई करते हुए पुलिस विदेशी झंडे के साथ युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ में जुटी है और आगे की कार्रवाई कर रही है।

खंडवा में फलस्तीनी झंडा लहराने की तस्वीर आई सामने

जम्मू-कश्मीर और बिहार-झारखंड के कुछ क्षेत्रों में मुहर्रम के पर्व पर फलस्तीन का झंडा लहराए जाने की खबरों के बीच मध्य प्रदेश के खंडवा से भी ऐसी ही तस्वीर सामने आई है। बजरंग दल की ओर से इस पर आपत्ति जाहिर करते हुए पुलिस से शिकायत की गई है। पुलिस ने आरोपियों पर कार्रवाई का भरोसा दिया है। कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया गया है।

खंडवा में मुहर्रम की 10 तारीख के मौके पर देर शाम ताजियों का जुलूस निकाला जा रहा था, जिसमें शामिल युवा हाथों में इस्लामिक झंडे लिए साथ चल रहे थे। शहर के शिवाजी चौक पर एक लड़का फलस्तीन का झंडा भी लहराता नजर आया था।

यह भी पढ़ें- Dumka News: मोहर्रम के जुलूस में लहराया फलस्तीन का झंडा, वीडियो वारयल; निशिकांत दुबे ने कर दी बड़ी मांग

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।