Move to Jagran APP

किस आधार पर किया अरेस्ट? अभिषेक बनर्जी के Meme बनाने वाले छात्र की गिरफ्तारी पर कलकत्ता HC ने उठाया सवाल

कलकत्ता हाई कोर्ट ने मीम्स बनाने वाले छात्र की गिरफ्तारी पर सवाल उठाया है। दरअसल छात्र ने तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी पर मीम्स तैयार कर उसे फेसबुक पर पोस्ट कर दिया था। मामला बैरकपुर अदालत में पहुंचा तो छात्र को जमानत मिल गई। मगर उसका लैपटाप पुलिस ने अब तक नहीं लौटाया है।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi AvinashPublished: Tue, 17 Oct 2023 07:14 PM (IST)Updated: Tue, 17 Oct 2023 07:14 PM (IST)
अभिषेक बनर्जी के Meme बनाने वाले छात्र की गिरफ्तारी पर कलकत्ता HC ने उठाया सवाल (Image: Jagran)

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। कलकत्ता हाई कोर्ट ने मीम्स बनाने वाले एक छात्र की गिरफ्तारी पर सवाल उठाया है। छात्र ने तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी पर मीम्स तैयार कर उसे फेसबुक पर पोस्ट कर दिया था।

इसी मीम्स को लेकर एक व्यक्ति ने पुलिस में शिकायत की और पुलिस ने छात्र को गिरफ्तार कर लिया। मामला बैरकपुर अदालत में पहुंचा तो छात्र को जमानत मिल गई। मगर उसका लैपटाप पुलिस ने अब तक नहीं लौटाया है।

कलकत्ता HC ने पुलिस से किए सवाल

न्यायाधीश जय सेनगुप्ता ने पुलिस से पूछा कि किस आधार पर उक्त छात्र को गिरफ्तार किया गया और उसका लैपटाप अब तक क्यों जब्त करके रखा गया है? मुर्शिदाबाद के रहने वाले छात्र को गत 25 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक उत्तर 24 परगना जिले के बरानगर के रहने वाले एक व्यक्ति की शिकायत पर स्थानीय थाने की पुलिस ने मीम्स पोस्ट करने के 12 दिन बाद उक्त छात्र को गिरफ्तार किया था। छात्र के अधिवक्ता विकास रंजन भट्टाचार्य ने कहा कि पुलिस ने जो काम किया है, उसके लिए संबंधित थाने के इंचार्ज को जेल भेजा जाना चाहिए।

यह भी पढ़े:  West Bengal: विधानसभा के विशेष सत्र में अचानक कांपने लगे TMC विधायक, एम्बुलेंस से ले जाया गया अस्पताल

दुर्गा पूजा नहीं मनाएंगे अभिषेक!

उल्लेखनीय है कि, बनर्जी को कई मामलों में ईडी द्वारा कई बार तलब किया जा चुका है। इस बीच टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी दिल्ली के बाद अब कोलकाता में राजभवन के सामने विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने शुक्रवार को कहा कि अगर हमें दुर्गा पूजा से पहले हमारे सवालों पर स्पष्टीकरण मिलता है तो हम अपना प्रदर्शन समाप्त कर देंगे। वहीं, अगर ऐसा नहीं हुआ तो हम भी उत्सव नहीं मनाएंगे।

यह भी पढ़े: महुआ मोइत्रा ने निशिकांत दुबे को भेजा कानूनी नोटिस, कहा- भाजपा सांसद ने मेरे खिलाफ झूठे और अपमानजनक आरोप लगाए


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.