Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कोलकाता में मोतियाबिंद के ऑपरेशन के बाद भी ठीक नहीं हुई आंखें, 25 मरीजों को इंफेक्शन

Kolkata Cataract Surgery कोलकाता के एक सरकारी अस्पताल में मोतियाबिंद के ऑपरेशन में गड़बड़ी हो गई है। कम से कम 25 मरीजों ने आंखों में दिक्कत की शिकायत की है। मामला सामने आने के बाद अस्पताल में अस्थायी तौर पर मोतियाबिंद के ऑपरेशन रोक दिए गए हैं। अधिकारियों ने बताया कि मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया है।

By Agency Edited By: Manish Negi Updated: Thu, 04 Jul 2024 07:50 AM (IST)
Hero Image
कोलकाता के अस्पताल में मोतियाबिंद के ऑपरेशन में गड़बड़ी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

एजेंसी, कोलकाता। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के एक अस्पताल में डॉक्टरों की लापरवाही का मामला सामने आया है। अस्पताल में मोतियाबिंद के ऑपरेशन के बाद भी मरीजों की आंखें ठीक नहीं हुई। कम से कम 25 मरीजों ने आंख में परेशानी की शिकायत की है।

मोतियाबिंद के ऑपरेशन में गड़बड़ी का मामला मटियाबुर्ज में स्थित एक सरकारी अस्पताल का है। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी है।

रोके गए ऑपरेशन

मरीजों की आंखों में शिकायत के बाद अस्पताल में फिलहाल के लिए मोतियाबिंद के ऑपरेशन को रोक दिया गया है। अधिकारी ने अधिक जानकारी देते हुए बताया कि बीते शुक्रवार और शनिवार को मरीजों का मोतियाबिंद का ऑपरेशन किया गया था।

क्यों हुआ संक्रमण?

अधिकारियों ने ये भी बताया कि संक्रमण की वजह का पता नहीं चल सका है। ऑपरेशन में इस्तेमाल किए गए उपकरणों की जांच की जा रही है।

दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किए गए मरीज

अधिकारी ने समाचार एजेंसी को बताया कि अस्पताल में अस्थायी तौर पर मोतियाबिंद के ऑपरेशन रोक दिए गए हैं। सभी 25 मरीजों को क्षेत्रीय नेत्र विज्ञान संस्थान में शिफ्ट किया गया है। वहीं पर उनका इलाज किया जा रहा है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें