Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आरजी कर भ्रष्टाचार मामले में सीबीआई ने टीएमसी नेता को किया गिरफ्तार, पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष का है करीबी

RG Kar College Kolkata कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में भ्रष्टाचार के मामले में सीबीआई ने बड़ा एक्शन लेते हुए तृणमूल कांग्रेस छात्र परिषद (टीएमसीपी) नेता आशीष पांडे को गिरफ्तार किया है। आशीष आरजी कर कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के करीबी बताए जाते हैं जिन्हें पहले ही मामले में सीबीआई ने हिरासत में ले रखा है। नीचे पढ़ें पूरी जानकारी।

By Jagran News Edited By: Sachin Pandey Updated: Thu, 03 Oct 2024 11:22 PM (IST)
Hero Image
वित्तीय अनियमितता मामले में कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष पहले से सीबीआई हिरासत में हैं। (File Image)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आरजी कर अस्पताल के वित्तीय भ्रष्टाचार मामले में सीबीआई ने गुरुवार को अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के करीबी व तृणमूल कांग्रेस छात्र परिषद (टीएमसीपी) नेता आशीष पांडे को गिरफ्तार किया है। सूत्रों का कहना है कि पूछताछ के दौरान पांडे तथ्यों को छिपा रहे थे, तथा सवालों के जवाब तमाम विसंगतियां थीं। इस मामले में संदीप घोष को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।

समाचार एजेंसी पीटीआई ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि पांडे, जो घोष के करीबी बताए जाते हैं, जांच एजेंसी की जांच के दायरे में थे और सीबीआई ने उनसे 30 सितंबर को पूछताछ की थी। घोष को भ्रष्टाचार के मामले में 2 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था। बाद में एजेंसी ने 9 अगस्त को कोलकाता के मेडिकल कॉलेज में एक पोस्टग्रेजुएट ट्रेनी डॉक्टर के कथित बलात्कार और हत्या के मामले में उन्हें हिरासत में ले लिया।

इनके खिलाफ दर्ज है मामला

कलकत्ता उच्च न्यायालय के निर्देश पर दर्ज अपनी प्राथमिकी में सीबीआई ने घोष और कोलकाता की तीन निजी संस्थाओं के खिलाफ मामला दर्ज किया है। कार्रवाई के दौरान प्राथमिकी में नामित इन सभी संस्थाओं के परिसरों की तलाशी ली गई। एजेंसी ने घोष और निजी संस्थाओं के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 120 बी (आपराधिक साजिश), 420 (धोखाधड़ी) और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के प्रावधानों के तहत एफआईआर दर्ज की है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें