Move to Jagran APP

बंगाल शिक्षक घोटाले में CBI ने कसा शिकंजा! एजेंसी ने शिक्षा विभाग के गोदाम से बरामद किए दस्तावेज

शिक्षा विभाग के विभिन्न दस्तावेजों को संग्रहीत करने के लिए उपयोग किए जाने वाले गोदाम को 23 दिसंबर 2022 को सीबीआई ने सील कर दिया था। इससे पहले गत चार जनवरी को सीबीआई के जांचकर्ताओं ने विकास भवन में राज्य के शिक्षा सचिव मनीष जैन से पूछताछ की थी और कुछ जरूरी दस्तावेज भी जुटाए थे। इससे पहले सीबीआई विकास भवन में तलाशी अभियान चलाया था।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Published: Fri, 28 Jun 2024 11:45 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jun 2024 11:45 PM (IST)
इससे पहले भी सीबीआई ने विकास भवन में तलाशी अभियान चलाया था। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, जागरण, कोलकाता। शिक्षक भर्ती घोटाले की जांच के सिलसिले में सीबीआई ने शुक्रवार को कोलकाता से सटे साल्टलेक स्थित शिक्षा विभाग के मुख्यालय में लगातार तीसरे दिन छापेमारी की। जांच अधिकारियों ने शिक्षा विभाग के सील किए गए गोदाम में भी तलाशी अभियान चलाया।

अधिकारियों ने गोदाम से अनेक दस्तावेज बरामद किए। सीबीआई सूत्रों के मुताबिक बरामद दस्तावेजों से केंद्रीय जांच एजेंसी को शिक्षक भर्ती घोटाले की जांच में कुछ अहम तथ्य मिल सकते हैं।

सीबीआई ने सील कर दिया था गोदाम

शिक्षा विभाग के विभिन्न दस्तावेजों को संग्रहीत करने के लिए उपयोग किए जाने वाले गोदाम को 23 दिसंबर, 2022 को सीबीआई ने सील कर दिया था। इससे पहले गत चार जनवरी को सीबीआई के जांचकर्ताओं ने विकास भवन में राज्य के शिक्षा सचिव मनीष जैन से पूछताछ की थी और कुछ जरूरी दस्तावेज भी जुटाए थे।

सीबीआई विकास भवन में तलाशी अभियान चलाया था

मालूम हो कि सीबीआई ने नवंबर 2023 में भी शिक्षक भर्ती घोटाले की जांच के सिलसिले में विकास भवन में तलाशी अभियान चलाया था।

ये भी पढ़ें: West Bengal: अवैध कब्जे पर ममता बनर्जी ने पुलिस को दिए थे निर्देश, हॉकरों ने हाई कोर्ट में दायर की याचिका


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.