Move to Jagran APP

West Bengal: बंगाल में आज से नहीं मिलेगा चिकन, बंद हुई सप्लाई; जानिए वजह

Bengal News बंगाल में चिकन खाने वाले लोगों के लिए बुरी खबर है। राज्य में चिकन की सप्लाई अनिश्चिकाल के लिए रोक दी गई है। ऐसे में उन्हें इसे खरीदने में परेशानी का सामना करना पड़ेगा। दरअसल बंगाल के पोल्ट्री मुर्गी व्यवसायी गुरुवार रात से राज्यव्यापी हड़ताल पर चले गए हैं इसलिए आपूर्त बंद कर दी गई है। जानिए क्या है पूरा मामला।

By Jagran News Edited By: Sachin Pandey Updated: Fri, 19 Jul 2024 05:49 PM (IST)
Hero Image
बंगाल के पोल्ट्री मुर्गी व्यवसायी राज्यव्यापी हड़ताल पर चले गए हैं। (सांकेतिक तस्वीर)

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल के पोल्ट्री मुर्गी व्यवसायी गुरुवार रात से राज्यव्यापी हड़ताल पर चले गए हैं। उन्होंने चिकन की आपूर्ति अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दी है। वेस्ट बंगाल पोल्ट्री ट्रेडर्स एसोसिएशन ने पुलिस पर पोल्ट्री मुर्गी व्यवसायियों को प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए यह कदम उठाया है।

एसोसिएशन के अध्यक्ष संदीप दास ने बताया कि कुछ दिन पहले पश्चिम मेदिनीपुर जिले के बेलदा इलाके में पुलिसकर्मियों ने मुर्गियों से लदी एक गाड़ी को रोककर चालक से रंगदारी मांगी थी। नहीं देने पर उसे बुरी तरह मारा-पीटा था, जिससे उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था। उस घटना को लेकर गत सोमवार को पूर्व मेदिनीपुर जिले के पांसकुड़ा में बुलाई गई एसोसिएशन की बैठक में चिकेन की आपूर्ति बंद करने का निर्णय लिया गया था।

कार्रवाई न होने तक बंद रहेगी आपूर्ति: एसोसिएशन

एसोसिएशन ने कहा है कि जब तक राज्य सरकार की ओर से पुलिस की रंगदारी के विरुद्ध कार्रवाई नहीं की जाएगी, तब तक आपूर्ति बंद रखी जाएगी। मालूम हो कि राज्य में एसोसिएशन के अधीन 4557 वाहन परिचालन करते हैं, जिनसे आपूर्ति होती है। बंगाल में प्रत्येक सप्ताह दो करोड़ 22 लाख किलो चिकन की मांग है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।