Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'भाजपा की योजना 2024 चुनाव से पहले पूरे विपक्ष को जेल भेजना है', बंगाल की CM ममता बनर्जी का आरोप

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा पर गंभीर आरोप लगाया है। सीएम बनर्जी ने कहा कि भाजपा की योजना अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी दलों के नेताओं को गिरफ्तार करने की है। उन्होंने कहा कि वे देश में सिर्फ अपने लिए चुनाव कराना चाहती है।

By AgencyEdited By: Devshanker ChovdharyUpdated: Wed, 01 Nov 2023 05:42 PM (IST)
Hero Image
बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा पर निशाना साधा है। (फाइल फोटो)

पीटीआई, कोलकाता। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा पर गंभीर आरोप लगाया है। सीएम बनर्जी ने कहा कि भाजपा की योजना अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी दलों के नेताओं को गिरफ्तार करने की है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा,

भाजपा की योजना 2024 चुनाव से पहले सभी विपक्षी नेताओं को गिरफ्तार करने की है। वे देश में सिर्फ अपने लिए चुनाव कराना चाहती है।

ममता बनर्जी ने केजरीवाल का किया जिक्र

ममता बनर्जी ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी ने दो नवंबर को उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी-लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए बुलाया है, जबकि कई अन्य नेताओं को भी नोटिस भेजे गए हैं। सीएम ने दावा किया कि विपक्ष के कई सांसदों के फोन हैक किए जा रहे हैं।

मनरेगा फंड जारी करने पर क्या बोली ममता?

इसके अलावा ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार से पश्चिम बंगाल के लिए मनरेगा फंड की मांग की, जिसकी मांग पहले से जारी है। उन्होंने इसकी समय सीमा एक नवंबर से बढ़ाकर 16 नवंबर तक कर दिया।

मनरेगा फंड को लेकर उन्होंने कहा कि राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने वादा किया था कि वह इस मामले को केंद्र के सामने उठाएंगे। उन्होंने कहा कि आज आखिरी दिन था, लेकिन अभी तक कुछ नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि अगर 16 नवंबर तक मनरेगा का बकाया नहीं चुकाया गया तो हम अपनी अगली कार्रवाई की घोषणा करेंगे।

मनरेगा फंड को लेकर 15 को टीएमसी करेगी बैठक

बता दें कि मनरेगा फंड जारी करने को लेकर 15 नवंबर को टीएमसी इस मुद्दे पर अपनी अगली कार्रवाई पर निर्णय लेगी। इस संबंध में कोलकाता के नेताजी इंडोर स्टेडियम में टीएमसी बैठक बुलाएगी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें