Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

West Bengal: भाजपा-कांग्रेस ने किया HC का रुख, पंचायत चुनाव में की केंद्रीय बलों की तैनाती की मांग

कांग्रेस और भाजपा की राज्य इकाइयों ने शुक्रवार को कलकत्ता उच्च न्यायालय का रुख किया और पश्चिम बंगाल पंचायत चुनावों के लिए नामांकन दाखिल करने के लिए अधिक समय देने और केंद्रीय बलों की तैनाती की मांग की

By Jagran NewsEdited By: Versha SinghUpdated: Fri, 09 Jun 2023 02:39 PM (IST)
Hero Image
पंचायत चुनाव में की केंद्रीय बलों की तैनाती की मांग

कोलकाता (पश्चिम बंगाल), एजेंसी। कांग्रेस और भाजपा की राज्य इकाइयों ने शुक्रवार को कलकत्ता उच्च न्यायालय का रुख किया और पश्चिम बंगाल पंचायत चुनावों के लिए नामांकन दाखिल करने के लिए अधिक समय देने और केंद्रीय बलों की तैनाती की मांग की।

मामलों की सुनवाई हो तत्काल

मुख्य न्यायाधीश टी एस शिवगणनम की अध्यक्षता वाली एक खंडपीठ के समक्ष प्रार्थनाओं का उल्लेख किया गया था, जिन्होंने मामलों की तत्काल सुनवाई की मांग की थी।

अदालत ने उन्हें याचिका दायर करने और दोपहर 12 बजे के बाद पेश होने को कहा है।

कांग्रेस पार्टी के राज्य प्रमुख अधीर रंजन चौधरी के वकीलों ने अदालत से प्रार्थना की है कि पश्चिम बंगाल राज्य चुनाव आयोग को शांति और स्वतंत्र और निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित करने के लिए चुनाव प्रक्रिया के दौरान केंद्रीय बलों को तैनात करने का निर्देश दिया जाए। अधीर रंजन ने यह भी दावा किया कि राज्य में 2018 के चुनाव के दौरान हिंसा और धमकी देखी गई थी।

नामांकन दाखिल करने का समय बढ़ाने की मांग

यह दावा करते हुए कि विशाल त्रिस्तरीय स्थानीय निकाय चुनाव प्रक्रिया के लिए नामांकन दाखिल करने के लिए केवल 6 दिन दिए गए थे, एक भाजपा नेता ने भी अदालत में याचिका दायर कर नामांकन दाखिल करने का समय बढ़ाने की प्रार्थना की।

उनके वकील ने प्रस्तुत किया कि लगभग 75,000 सीटों के लिए चुनाव होने के कारण नामांकन दाखिल करने का समय बहुत कम था।

SEC के कार्यक्रम के अनुसार, नामांकन दाखिल करना शुक्रवार से शुरू हो रहा है और यह 15 जून तक चलेगा और चुनाव 8 जुलाई को होंगे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें