Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कौन होगा बंगाल कांग्रेस का नया अध्यक्ष? हाईकमान ने दिल्ली में बुलाई बैठक

बंगाल कांग्रेस के नए अध्यक्ष को लेकर दिल्ली की बैठक में फैसला हो सकता है। हाईकमान ने मुद्दे पर चर्चा के लिए राज्य ईकाई के नेताओं को दिल्ली बुलाया है। बैठक 29 जुलाई को हो सकती है। हालिया लोकसभा चुनाव में राज्य में पार्टी के खराब प्रदर्शन के बाद लगातार अधीर रंजन के अध्यक्ष पद से हटने की चर्चा तेज है।

By Jagran News Edited By: Sachin Pandey Updated: Thu, 25 Jul 2024 08:02 PM (IST)
Hero Image
पार्टी नेताओं को आगामी 28 जुलाई को दिल्ली पहुंचने को कहा गया है। (File Image)

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। कांग्रेस हाईकमान ने पार्टी की बंगाल इकाई के नेताओं को महत्वपूर्ण बैठक के लिए दिल्ली बुलाया है। सूत्रों से पता चला है कि उक्त बैठक में बंगाल कांग्रेस का अगला अध्यक्ष कौन बनेगा, इस पर मुहर लग सकती है।

बंगाल को लेकर कांग्रेस की दशा-दिशा भी तय होने के आसार हैं। पार्टी नेताओं को आगामी 28 जुलाई को दिल्ली पहुंचने को कहा गया है। बैठक 29 जुलाई को होने की संभावना है। मालूम हो कि पिछले लोकसभा चुनाव में बंगाल में कांग्रेस का बेहद खराब प्रदर्शन रहा है। वह सिर्फ एक सीट जीत पाई।

अधीर रंजन के पद से हटने की अटकलें

पांच बार के सांसद रहे बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी को भी अपनी बहरमपुर सीट गंवानी पड़ी है। खराब प्रदर्शन के बाद अधीर को अध्यक्ष पद से हटाने की अटकलें हैं। अधीर पहले ही कह चुके हैं कि वे वर्तमान में 'अस्थायी अध्यक्ष' हैं।

तृणमूल के खिलाफ नरम रवैया नहीं चाहते राज्य के नेता

बंगाल कांग्रेस का एक बड़ा वर्ग तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ नरम रवैया अपनाने के पक्ष में नहीं है। उनका मानना है कि ऐसा करना बंगाल में भाजपा को आगे करना जैसा होगा और कांग्रेस राज्य में सांगठनिक रूप से और कमजोर हो जाएगी।