Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

माइक बंद करने के दावे पर अधीर रंजन बोले- झूठ बोल रहीं हैं ममता, राहुल गांधी से जलती भी हैं

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने शनिवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा। चौधरी ने नीति आयोग की बैठक में ममता बनर्जी के माइक को बंद करने के दावे को भी खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि यह आश्चर्यजनक है कि किसी राज्य के मुख्यमंत्री को बैठक में न बोलने दिया जाए। मुझे लगता है कि वह झूठ बोल रहीं हैं।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Sat, 27 Jul 2024 08:04 PM (IST)
Hero Image
सीएम ममता बनर्जी और अधीर रंजन चौधरी। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, जागरण, कोलकाता। बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर झूठ बोलने का आरोप लगाया है। दरअसल, ममता बनर्जी ने नीति आयोग की बैठक में अपना माइक्रोफोन बंद कर देने का आरोप लगाया है, जिसे चौधरी ने सिरे से खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी को पता था कि बैठक में क्या होने वाला है और वह पहले से ही तैयारी करके गई थीं।

यह भी पढ़ें: ओडिशा में व्यापारी को महंगी पड़ी चाय की चुस्की! 17 किलो चांदी और 5 लाख रुपये से भरा बैग लेकर लुटेरे फरार

राहुल गांधी से ईर्ष्या करती हैं ममता: अधीर

चौधरी ने ममता बनर्जी पर राहुल गांधी से ईर्ष्या करने का भी आरोप लगाया। उनका कहना था कि राहुल गांधी को राष्ट्रीय राजनीति में मिलते महत्व से ममता बनर्जी जलन महसूस कर रही हैं। अधीर ने यहां तक हा कि ममता बनर्जी नीति आयोग की बैठक के बारे में जो कह रही हैं, मुझे लगता है कि वह झूठ बोल रहीं हैं।

यह बेहद आश्चर्यजनक

अधीर रंजन ने कहा कि यह बहुत ही आश्चर्यजनक है कि किसी राज्य के मुख्यमंत्री को बोलने नहीं दिया जाएगा। ममता को पता था कि वहां क्या होने वाला है...उनके पास स्क्रिप्ट थी। वह जानती थी। वहीं दूसरी ओर केंद्र सरकार और केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने भी उनके दावों का खंडन करते हुए कहा कि नीति आयोग की नौवीं गवर्निंग काउंसिल की बैठक के दौरान उनका माइक्रोफोन म्यूट नहीं किया गया था और इसे भ्रामक बताया।

यह भी पढ़ें: दिल्ली में भाजपा के मुख्यमंत्रियों की बैठक शुरू, पार्टी मुख्यालय पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी