Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

West Bengal: कांग्रेस को बंगाल में अभी भी गठबंधन की आस, TMC के उम्मीदवारों का एलान करते ही खरगे का आया बयान

Congress TMC Alliance तृणमूल कांग्रेस ने रविवार को कोलकाता के ब्रिगेड परेड मैदान में आयोजित मेगा रैली में पश्चिम बंगाल की सभी 42 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी। टीएमसी की घोषणा करने के तुरंत बाद कांग्रेस ने राज्य में गठबंधन को लेकर बड़ा बयान दिया। दरअसल कांग्रेस को अभी भी बंगाल में टीएमसी से गठबंधन की आस है।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Updated: Sun, 10 Mar 2024 04:48 PM (IST)
Hero Image
कांग्रेस को बंगाल में अभी भी गठबंधन की आस। (फाइल फोटो)

पीटीआई, कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस ने रविवार को कोलकाता के ब्रिगेड परेड मैदान में आयोजित मेगा रैली में पश्चिम बंगाल की सभी 42 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी। टीएमसी की घोषणा करने के तुरंत बाद कांग्रेस ने राज्य में गठबंधन को लेकर बड़ा बयान दिया। दरअसल, कांग्रेस को अभी भी बंगाल में टीएमसी से गठबंधन की आस है।

कांग्रेस ने कहा कि नामांकन वापस लेने तक गठबंधन के लिए उसके दरवाजे खुले हैं। साथ ही पार्टी की ओर से कहा गया है कि किसी भी समझौते को बातचीत के जरिए अंतिम रूप दिया जाना चाहिए, न कि एकतरफा घोषणाओं से।

हमारे दरवाजे हमेशा खुले हैं- कांग्रेस अध्यक्ष

टीएमसी उम्मीदवारों की लिस्ट जारी होने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, "हमारे दरवाजे हमेशा खुले हैं और गठबंधन नामांकन वापसी से पहले कभी भी हो सकता है।"

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Polls: सीएम ममता ने अरुण गोयल को ठोंका सलाम... पीएम मोदी को अधिकारियों संग तथ्य जांचने की दे दी नसीहत


कांग्रेस ने टीएमसी से सम्मानजनक सीट मांगी

वहीं, कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि कांग्रेस ने बार-बार पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के साथ सम्मानजनक सीट-बंटवारा समझौता करने पर बल दिया है।

कांग्रेस हमेशा चाहती थी हम मिलकर भाजपा का मुकाबला करें

उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "कांग्रेस ने हमेशा कहा है कि इस तरह के समझौते को बातचीत के जरिए अंतिम रूप दिया जाना चाहिए, न कि एकतरफा घोषणाओं से।" उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस हमेशा से चाहती थी कि आईएनडीआईए समूह एक साथ मिलकर भाजपा का मुकाबला करे।