Move to Jagran APP

Covid-19 in Bengal: बंगाल में पैर पसारने लगा कोरोना, छह महीने के बच्चे समेत तीन लोग मिले संक्रमित

Covid-19 in Bengal राज्य में मिले कोरोना केस का अभी तक पता नहीं चल पाया है कि क्या तीनों कोविड-19 के नए जेएन.1 स्ट्रेन से संक्रमित है या नहीं। अधिकारियों ने बताया कि पड़ोसी राज्य बिहार के रहने वाले बच्चे का मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल कोलकाता (एमसीएचके) में इलाज चल रहा है जबकि अन्य दो अलग-अलग निजी अस्पतालों में भर्ती हैं।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Fri, 22 Dec 2023 02:36 PM (IST)
Hero Image
Covid-19 in Bengal कोरोना केस में इजाफा हुआ।

पीटीआई, कोलकाता। Covid-19 in Bengal देशभर में कोरोना के मामलों में बड़ा इजाफा देखने को मिला है। केरल, गोवा जैसे कई राज्यों में तो कोरोना मामलों में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है। इस बीच अब पश्चिम बंगाल में भी कोरोना से संक्रमित लोग मिले हैं।

यहां छह महीने के बच्चे समेत तीन लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए।

नए वेरिएंट को लेकर संदेह

राज्य में मिले कोरोना केस का अभी तक पता नहीं चल पाया है कि क्या तीनों कोविड-19 के नए जेएन.1 स्ट्रेन से संक्रमित है या नहीं। अधिकारियों ने बताया कि पड़ोसी राज्य बिहार के रहने वाले बच्चे का मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल कोलकाता (एमसीएचके) में इलाज चल रहा है, जबकि अन्य दो अलग-अलग निजी अस्पतालों में भर्ती हैं।

निजी अस्पताल के अधिकारी ने कहा कि दोनों लोग तेज बुखार, खांसी और सर्दी से पीड़ित थे और जब आरटी-पीसीआर परीक्षण किया गया और कोविड-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया गया।

यह भी पढ़ें - Covid-19 JN 1 Variant: भारत में फिर से पैर पसार रहा Corona, केरल में 300 मामले; जयपुर-महाराष्ट्र में नए मरीज आने से अलर्ट जारी

अधिकारी बोले- हम रख रहे निगरानी

पश्चिम बंगाल स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि वे इस पर निगरानी रख रहे हैं।  उन्होंने कहा कि राज्य स्वास्थ्य विभाग केंद्र के दिशानिर्देशों के अनुसार इन्फ्लूएंजा जैसी बीमारी (आईएलआई) और गंभीर तीव्र श्वसन संक्रमण (एसएआरआई) मामलों की निगरानी जारी रखेगा।

इससे पहले बुधवार को पश्चिम बंगाल स्वास्थ्य विभाग और अन्य राज्यों ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ एक COVID-19 समीक्षा बैठक में भाग लिया था।

यह भी पढ़ें- दिल्ली-NCR में कोरोना के नए वेरिएंट ने बढ़ाई टेंशन, 24 घंटे में मिले पांच केस; सरकार ने अस्पतालों को दिए ये निर्देश

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।