Move to Jagran APP

Kolkata: बंगाल में डेंगू का कहर जारी, कोलकाता में डेंगू से जादवपुर विश्वविद्यालय के छात्र की मौत

कोलकाता में डेंगू के कारण अब जादवपुर विश्वविद्यालय के एक छात्र की मौत हुई है। अधिकारियों ने बताया कि एक निजी अस्पताल में भर्ती एमटेक का छात्र ओहिदुर रहमान की डेंगू से मौत हो गई। डेंगू की वजह से एक हफ्ते में चार मौतें हो चुकी है। मृतकों में दमदम थाने का एक कर्मचारी और एक किशोरी भी शामिल हैं।

By Jagran NewsEdited By: Shashank MishraUpdated: Tue, 12 Sep 2023 07:58 PM (IST)
Hero Image
बीते एक हफ्ते में कोलकाता में डेंगू से यह चौथी मौत।
कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल में डेंगू का कहर जारी है। राजधानी कोलकाता में डेंगू के कारण अब जादवपुर विश्वविद्यालय के एक छात्र की मौत हुई है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि एक निजी अस्पताल में भर्ती एमटेक का छात्र ओहिदुर रहमान (23) की सोमवार दोपहर डेंगू से मौत हो गई। वह तेज बुखार से पीड़ित था और हालत बिगड़ने पर उसे तीन सितंबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

जांच में डेंगू की पुष्टि हुई थी। डेंगू की वजह से उसके शरीर के इंटरनल आर्गन्स भी खराब हो गए थे। छात्र के डेथ सर्टिफिकेट में इसका उल्लेख है। इसमें लिखा है, ओहिदुर की मौत के कारण में डेंगू फीवर, डेंगू शॉक सिंड्रोम, सेप्सिस विथ सेप्टिक शाक, मल्टी आर्गन फेलियर और एक्यूट किडनी डैमेज शामिल हैं। उसका लिवर भी फेल हो गया था।

ये भी पढ़ें: स्पेन और दुबई के 11 दिवसीय दौरे पर रवाना हुई CM ममता बनर्जी, बिजनेस शिखर सम्मेलन में होंगी शामिल

आसपास के जिलों में भी छाया डेंगू का प्रकोप

गौरतलब है कि कोलकाता में डेंगू की वजह से मौत का एक हफ्ते में यह चौथा मामला है। इससे पहले शनिवार को कोलकाता में डेंगू के कारण दो लोगों की मौत हुई थी।

मृतकों में दमदम थाने का एक अस्थायी कर्मचारी और एक किशोरी शामिल थीं। बता दें कि डेंगू से इस साल कोलकाता में अब तक एक दर्जन से ज्यादा लोगों की जानें जा चुकी है जबकि बड़ी संख्या में मरीज इससे संक्रमित हैं। महानगर व इसके आसपास के जिलों में डेंगू का सबसे ज्यादा प्रकोप है।

ये भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री को भाजपा कार्यकर्ताओं ने बनाया बंधक, घंटों बाद पुलिस ने ताला तोड़कर किया रेस्क्यू

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।