Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kolkata: सीएम ममता बनर्जी जहां करने वाली थीं सभा, वहां मिला देशी बमों का जखीरा; जांच में जुटी पुलिस

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के पूर्व मेदिनीपुर जिले के तमलुक में एक सभा को संबोधित करने से पहले सोमवार को भूपतिनगर इलाके से 20 किलोमीटर दूर देशी बम बरामद किए गए। एक खेत में झोपड़ी में बम रखे गए थे। पुलिस सूत्रों ने कहा मुख्यमंत्री की यात्रा से पहले इतनी बड़ी मात्रा में देशी बमों की बरामदगी को पुलिस बहुत गंभीरता से ले रही है।

By Jagran News Edited By: Sonu Gupta Updated: Mon, 04 Mar 2024 04:51 PM (IST)
Hero Image
सीएम ममता बनर्जी के सभा स्थल के पास मिला देशी बम का जखीरा। फाइल फोटो।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के पूर्व मेदिनीपुर जिले के तमलुक में एक सभा को संबोधित करने से पहले सोमवार को भूपतिनगर इलाके से 20 किलोमीटर दूर देशी बम बरामद किए गए। एक खेत में झोपड़ी में बम रखे गए थे।

झोपड़ी में बनाया गया था बम

पुलिस सूत्रों ने कहा कि मुख्यमंत्री के किसी भी जिले के दौरे से पहले इलाके की तलाशी ली जाती है। ऐसे ही एक अभ्यास के दौरान पुलिस ने देशी बम बरामद किए। पुलिस ने बमों के अलावा इन्हें जोड़ने के लिए आवश्यक कच्चा माल भी बरामद किया। सूत्रों ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि बदमाशों ने इसी झोपड़ी में बम बनाया था। आरोपितों की तलाश की जा रही है।

पहले भी मिला है बम

इसके पहले भी भूपतिनगर क्षेत्र में देशी बमों से विस्फोट हो चुका है। इस तरह का सबसे गंभीर विस्फोट दिसंबर 2022 में तृणमूल कांग्रेस के महासचिव और पार्टी के लोकसभा सदस्य अभिषेक बनर्जी के जिले के दौरे से ठीक पहले हुआ था। उस विस्फोट में स्थानीय तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ता मारे गये थे। पुलिस सूत्रों ने कहा, मुख्यमंत्री की यात्रा से पहले इतनी बड़ी मात्रा में देशी बमों की बरामदगी को पुलिस बहुत गंभीरता से ले रही है।

यह भी पढ़ेंः अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की प्री-वेडिंग में शामिल हुईं डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका, इस खास लूक में आईं नजर

यह भी पढ़ेंः Lok Sabha Elections: 10 दिनों में 12 राज्यों का दौरा और 29 कार्यक्रम, BJP की सूची जारी होने के बाद मिशन मोड में PM मोदी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर