Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव के बीच टीएमसी में कलह, 6 दिन से भूख हड़ताल पर महिला पार्षद

लोकसभा चुनाव के बीच टीएमसी में कलह देखने को मिल रही है। कोलकाता नगर निगम ( केएमसी ) के वार्ड नंबर 49 की पार्षद मोनालिसा बनर्जी का आरोप है कि पार्टी के ही एक स्थानीय नेता देबाशीष बनर्जी ने उनके क्षेत्र में टीएमसी का कर्यालय खोला है और उन्हें काम नहीं करने दिया जा रहा है। बता दें कि मोनालिसा साल 2020 में कांग्रेस छोड़ टीएमसी में शामिल हुईं थी।

By Jagran News Edited By: Nidhi Avinash Updated: Sat, 20 Apr 2024 10:45 PM (IST)
Hero Image
लोकसभा चुनाव के बीच टीएमसी में कलह (Image: ANI)

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। लोकसभा चुनाव को लेकर एक तरफ जहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ताबड़तोड़ चुनावी रैलियों में भाजपा पर लगातार निशाना साध रही हैं, दूसरी तरफ उनकी पार्टी टीएमसी के भीतर ही कलह दिख रही है। पार्टी की एक महिला पार्षद पिछले छह दिनों से यहां भूख हड़ताल पर बैठी हैं।

कोलकाता नगर निगम (केएमसी) के वार्ड नंबर 49 की पार्षद मोनालिसा बनर्जी का आरोप है कि पार्टी के ही एक स्थानीय नेता देबाशीष बनर्जी ने उनके क्षेत्र में टीएमसी का कर्यालय खोला है और उन्हें काम नहीं करने दिया जा रहा है।

2020 में कांग्रेस छोड़ टीएमसी में शामिल हुईं मोनालिसा

मोनालिसा साल 2020 में कांग्रेस छोड़ टीएमसी में शामिल हुईं थी। उन्होंने आरोप लगाया कि मुझे बिना सूचित किए उनके वार्ड में पुराना चुनाव कार्यालय होने के बावजूद नया कर्यालय बनाया जा रहा है। मुझे पार्षद की कुर्सी संभालने के बाद पहले दिन से ही यहां कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

लोकसभा चुनाव में पार्टी को नुकसान पहुंचाने की कोशिश

देबाशीष बनर्जी ने मुझे बिना बताए यहां मेरे वार्ड में चुनाव कार्यालय खोल दिया। मुझे लगता है उन्हें किसी ऐसे व्यक्ति का समर्थन है, जो इस लोकसभा चुनाव में पार्टी को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहा है। वार्ड नंबर 49 कोलकाता उत्तर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है, जहां टीएमसी ने पार्टी के वरिष्ठ नेता और सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय को उतारा है। पिछले हफ्ते जब सियालदह में सुरेंद्रनाथ कालेज के पास उनके वार्ड कार्यालय के सामने एक सीसीटीवी लगाया था, तब मोनालिसा ने बंद्योपाध्याय के कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया था।

समस्या का समाधान नहीं होने तक जारी रखूंगी हड़ताल

वह कब तक भूख हड़ताल जारी रखेंगी, इस सवाल के जवाब में मोनालिसा ने कहा, जब तक समस्या का समाधान नहीं हो जाता, मैं तब तक हड़ताल जारी रखूंगी। उन्होंने आरोप लगाया कि पार्टी के शीर्ष नेतृत्व में से किसी ने भी आज तक मुझसे संपर्क नहीं किया। दूसरी तरफ, पार्षद मोनालिसा के आरोपों को टीएमसी नेता देबाशीष बनर्जी ने खारिज करते हुए कहा कि उन्हें ऐसी किसी भूख हड़ताल की जानकारी नहीं है और वह इस मामले पर कुछ भी टिप्पणी नहीं करेंगे। बेहतर होगा कि पार्टी नेतृत्व इसपर प्रतिक्रिया दे।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने महिलाओं संग किया डांस, ड्रम भी बजाया, देखें वीडियो

यह भी पढ़ें: सुपारी से भरे दो ट्रेलर की जब्ती मामले में कस्टम सुपरिटेंडेंट गिरफ्तार, हर माह 40 लाख रिश्वत लेता था अधिकारी