Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bengal Ration Scam Case: अभिनेत्री रितुपर्णा सेनगुप्ता को ED ने फिर भेजा समन, जांच एजेंसी ने पूछताछ के लिए इस दिन बुलाया?

ईडी ने गुरुवार को बंगाल में राशन घोटाला मामले में पूछताछ के लिए लोकप्रिय अभिनेत्री रितुपर्णा सेनगुप्ता को एक नया समन भेजा है। नए समन में सेनगुप्ता को अगले हफ्ते कोलकाता के साल्टलेक स्थित ईडी दफ्तर में आने को कहा गया है। इससे पहले केंद्रीय एजेंसी को एक ईमेल भेज कर कहा था कि वो देश से बाहर हैं इसलिए व्यक्तिगत रूप से पेश नहीं हो सकतीं।

By Jagran News Edited By: Sonu Gupta Updated: Thu, 06 Jun 2024 07:40 PM (IST)
Hero Image
राशन घोटाला मामले में अभिनेत्री रितुपर्णा सेनगुप्ता को ED ने फिर भेजा समन। फाइल फोटो।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। ईडी ने गुरुवार को बंगाल में राशन घोटाला मामले में पूछताछ के लिए लोकप्रिय अभिनेत्री रितुपर्णा सेनगुप्ता को एक नया समन भेजा है। नए समन में सेनगुप्ता को अगले हफ्ते कोलकाता के साल्टलेक स्थित ईडी दफ्तर में आने को कहा गया है।

अभिनेत्री ने तारीख बदलने को कहा

उन्हें बुधवार को ईडी की पूछताछ में उपस्थित होना था। लेकिन इसके बदले उन्होंने केंद्रीय एजेंसी को एक ईमेल भेजा जिसमें उन्होंने कहा कि वो देश से बाहर हैं, इसलिए व्यक्तिगत रूप से पेश नहीं हो सकतीं। हालांकि, उन्होंने कहा कि वो जांच में पूरा सहयोग करने को तैयार हैं। उन्होंने ईडी को पूछताछ के लिए कोई बाद की तारीख बताने को कहा।

ईडी ने उचित समय देने का किया फैसला

सूत्रों ने बताया कि अभिनेत्री से पत्र मिलने के बाद ईडी अधिकारियों ने उन्हें पूछताछ के लिए उचित समय देने का फैसला किया। सूत्रों ने बताया कि सेनगुप्ता का नाम उस समय सामने आया जब ईडी अधिकारी राशन घोटाला मामले में एक आरोपित से जुड़े दस्तावेजों की जांच कर रहे थे। रितुपर्णा सेनगुप्ता से जांच के दौरान घोटाला में सामने आए कुछ लेनदेन में संबंध को स्पष्ट करने के लिए कहा जाएगा।

2019 में इस मामले में किया गया था तलब

इससे पहले 2019 में सेनगुप्ता को बंगाल में रोज वैली चिटफंड घोटाले में ईडी अधिकारियों ने तलब किया था। उन्हें रोज वैली समूह की कुछ फिल्म प्रोजेक्ट में शामिल होने के लिए तलब किया गया था। आरोप लगाया गया था कि ये फिल्में रोज वैली द्वारा मार्केटिंग के जरिए निवेशकों को आकर्षक रिटर्न का वादा कर जुटाए गए फंड का इस्तेमाल कर बनाई गई थीं।

यह भी पढ़ेंः

'TDP की जीत के बाद आंध्र प्रदेश में भय का माहौल', YSRCP प्रमुख ने राज्यपाल से की राज्य में हमला रोकने की अपील

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर