Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rationing Distribution Case: राशन वितरण घोटाला मामले में ज्योतिप्रिय मल्लिक को छह नवंबर तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया

राशन वितरण घोटाला मामले में टीएमसी नेता ज्योतिप्रिय मल्लिक को छह नवंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। ईडी ने शुक्रवार तड़के पश्चिम बंगाल के मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक को गिरफ्तार किया था। मल्लिक की गिरफ्तारी जांच एजेंसी द्वारा कोलकाता के बाहरी इलाके साल्ट लेक में उनके आवास पर तलाशी लेने के एक दिन बाद हुई है।

By AgencyEdited By: Sonu GuptaUpdated: Fri, 27 Oct 2023 05:24 PM (IST)
Hero Image
ED ने पश्चिम बंगाल के मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक को राशन वितरण में भ्रष्टाचार के कथित मामले में गिरफ्तार किया। फोटोः एएनआई।

एजेंसियां, कोलकाता। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने राशन वितरण घोटाला मामले में टीएमसी नेता ज्योतिप्रिय मल्लिक के खिलाफ कार्रवाई की है। ईडी ने 17 से 18 घंटे से अधिक की पूछताछ के बाद शुक्रवार तड़के धन शोधन निवारण अधिनियम के तहत पश्चिम बंगाल के मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक को इस मामले में गिरफ्तार कर लिया। मल्लिक को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें छह नवंबर तक की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

मल्लिक की गिरफ्तारी जांच एजेंसी द्वारा कोलकाता के बाहरी इलाके साल्ट लेक में उनके आवास पर तलाशी लेने के एक दिन बाद हुई है। वहीं, इस गिरफ्तारी पर उन्होंने कहा कि मैं एक गंभीर साजिश का शिकार हुआ हूं। 

आठ जगहों पर ईडी चला रही थी तलाशी अभियान

वहीं, एजेंसी ने एक आधिकारिक बयान में कि पश्चिम बंगाल के मंत्री ज्योतिप्रिय मलिक को राशन वितरण में भ्रष्टाचार के एक कथित मामले में उन्हें गिरफ्तार किया गया है। मालूम हो कि कथित घोटाला सार्वजनिक वितरण प्रणाली और कोविड लॉकडाउन के दौरान खाद्यान्न वितरण में कथित अनियमितताओं से संबंधित है। मल्लिक वर्तमान में राज्य के वन मंत्री हैं। हालांकि, इससे पहले वह खाद्य मंत्री का कार्यभार संभाल रहे थे।

यह भी पढ़ेंः West Bengal: राशन वितरण घोटाला मामले में ED की कार्रवाई, वन मंत्री के आवास समेत 8 जगहों पर तलाशी जारी

— ANI (@ANI) October 26, 2023

मल्लिक के आवास की ईडी ले रही थी तलाशी

ईडी ने राशन वितरण में हुए कथित तौर पर भ्रष्टाचार मामले में उनके आवास सहित आठ जगहों पर तलाशी ले रही थी। ईडी के अधिकारियों ने गुरुवार को केंद्रीय बलों की एक टीम के साथ कोलकाता के साल्ट लेक इलाके में मल्लिक के दो फ्लैटों और उनके पूर्व निजी सहायक के आवास समेत कुल आठ जगहों पर तलाशी ली जा रही थी। 

एक व्यक्ति की पहलो हो चुकी है गिरफ्तारी 

मालूम हो कि केंद्रीय जांच एजेंसी ने राशन वितरण घोटाला मामले में पहले ही एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर चुकी है, जिसका कथित तौर पर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के साथ-साथ मल्लिक से भी करीबी संबंध है।

यह भी पढ़ेंः 'दुर्गा पूजा के नाम पर दीदी कर रही हैं बंगाल में बिजनेस', अधीर रंजन चौधरी ने सीएम ममता बनर्जी पर साधा निशाना

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें