Move to Jagran APP

Bengal: भर्ती घोटाले में ईडी ने अभिषेक बनर्जी से की नौ घंटे पूछताछ, तृणमूल ने भाजपा पर साधा निशाना

बंगाल में कथित स्कूल भर्ती घोटाले की जांच के सिलसिले में ईडी ने बुधवार को कोलकाता स्थित एजेंसी के कार्यालय में तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व सांसद अभिषेक बनर्जी से करीब नौ घंटे पूछताछ की। सूत्रों के मुताबिक अभिषेक बनर्जी को स्कूल भर्ती घोटाले में कथित अनियमितताओं के संबंध में साक्ष्य प्रदान करने के लिए कहा गया है।

By Jagran NewsEdited By: Ashisha Singh RajputUpdated: Wed, 13 Sep 2023 10:31 PM (IST)
Hero Image
बनर्जी को कथित अनियमितताओं के संबंध में साक्ष्य प्रदान करने के लिए कहा गया : सूत्र
कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल में कथित स्कूल भर्ती घोटाले की जांच के सिलसिले में ईडी ने बुधवार को कोलकाता स्थित एजेंसी के कार्यालय में तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व सांसद अभिषेक बनर्जी से करीब नौ घंटे पूछताछ की। बनर्जी पूर्वाह्न करीब साढ़े 11 बजे कोलकाता में ईडी के कार्यालय पहुंचे तथा रात साढ़े आठ बजे के बाद निकले।

पूछताछ की पूरी प्रक्रिया को किया गया रिकार्ड

सूत्रों के मुताबिक बनर्जी को स्कूल भर्ती घोटाले में कथित अनियमितताओं के संबंध में साक्ष्य प्रदान करने के लिए कहा गया है। उनसे घोटाले के संबंध में कुछ सवाल भी पूछ गए हैं। सूत्रों ने बताया कि विशेष अधिकारी सहित लगभग छह सदस्यों ने बनर्जी से मैराथन पूछताछ की है, जबकि पूरी प्रक्रिया को रिकार्ड किया गया है।

एजेसिंयों का दुरुपयोग करने का आरोप

ईडी अधिकारियों ने अभिषेक से भर्ती घोटाले में गिरफ्तार पूर्व टीएमसी नेता कुंतल घोष के उस पत्र के मामले में पूछताछ की जिसमें घोष ने आरोप लगाया था कि केंद्रीय एंजेसियां बनर्जी का नाम उजागर करने के लिए उन पर दबाव दे रही हैं। ईडी कार्यालय से बाहर निकलने के बाद मीडिया से बातचीत में एक बार फिर अभिषेक ने केंद्र की भाजपा सरकार पर केंद्रीय जांच एजेसिंयों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया और कहा कि राजनीति प्रतिशोध के लिए इनका इस्तेमाल किया जा रहा है।

इससे पहले ईडी ने अभिषेक को भर्ती घोटाले में पूछताछ के लिए 13 जून को बुलाया था। लेकिन वह पेश नहीं हुए थे। 20 मई को सीबीआइ ने स्कूल भर्ती घोटाले में बनर्जी से नौ घंटे तक लंबी पूछताछ की थी।

भाजपा 'अभिषेक फोबिया' से पीड़ित है : तृणमूल

-अभिषेक को ईडी द्वारा तलब किये जाने की पृष्ठभूमि में तृणमूल कांग्रेस ने बुधवार को भाजपा पर अपने राजनीतिक हितों को पूरा करने के लिए केंद्रीय जांच एजेंसियों को कथित रूप से अपनी अंगुलियों पर नचाने को लेकर कड़ा प्रहार किया। तृणमूल सांसद और प्रवक्ता शांतनु सेन ने कहा कि भाजपा अभिषेक फोबिया से पीडि़त है।

यह भी पढ़ें - अमेरिका में भारतवंशी की मौत पर पुलिसकर्मी के हंसने का वीडियो आया सामने, अधिकारी के खिलाफ जांच शुरू

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।