Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

West Bengal: राशन वितरण घोटाला मामले में ED की कार्रवाई, वन मंत्री के आवास समेत 8 जगहों पर तलाशी जारी

इडी के अधिकारियों ने कथित तौर पर करोड़ों रुपये के राशन वितरण घोटाले में गुरुवार सुबह पश्चिम बंगाल के मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक के आवास पर तलाशी शुरू की। मल्लिक वर्तमान में राज्य के वन मंत्री हैं। ईडी के अधिकारियों ने बताया कि केंद्रीय बलों की एक टीम के साथ कोलकाता के साल्ट लेक इलाके में मल्लिक के दो फ्लैटों पर छापा मारा।

By AgencyEdited By: Sonu GuptaUpdated: Thu, 26 Oct 2023 09:36 AM (IST)
Hero Image
राशन वितरण घोटाला मामले में ED की कार्रवाई।

पीटीआई, कोलकाता। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने राशन वितरण घोटाला मामले में टीएमसी नेता ज्योतिप्रिय मल्लिक के खिलाफ कार्रवाई की है। इडी के अधिकारियों ने कथित तौर पर करोड़ों रुपये के राशन वितरण घोटाले में गुरुवार सुबह पश्चिम बंगाल के मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक के आवास पर तलाशी शुरू की। समाचार एजेंसी पीटीआई ने अधिकारियों के हवाले से यह जानकारी दी है। मालूम हो कि मल्लिक वर्तमान में राज्य के वन मंत्री हैं। हालांकि, इससे पहले वह खाद्य मंत्री का कार्यभार संभाल रहे थे।

मल्लिक के आवास की ईडी ले रही तलाशी

ईडी के अधिकारियों ने बताया कि केंद्रीय बलों की एक टीम के साथ कोलकाता के साल्ट लेक इलाके में मल्लिक के दो फ्लैटों पर छापा मारा। उन्होंने बताया कि मल्लिक के पूर्व निजी सहायक के आवास समेत कुल आठ जगहों पर तलाशी ली जा रही है। अधिकारी ने कहा

छापेमारी के दौरान मंत्री अपने आवास पर नहीं थे। हालांकि, वह बाद में आए और उनका फोन ले लिया गया। मल्लिक के फ्लैट के अंदर आठ अधिकारी तलाशी ले रहे हैं। हम दमदम में उनके पूर्व निजी सहायक के आवास और कुछ अन्य स्थानों पर भी तलाशी ले रहे हैं।

एक व्यक्ति की हुई है गिरफ्तारी

उन्होंने बताया कि केंद्रीय जांच एजेंसी ने राशन वितरण घोटाला मामले में पहले ही एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर चुकी है, जिसका कथित तौर पर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के साथ-साथ मल्लिक से भी करीबी संबंध है।

यह भी पढ़ेंः Weather Update: चक्रवाती तूफान Hamoon हुआ कमजोर, पराली से खराब हुई दिल्ली की हवा; पढ़ें अन्य राज्यों के मौसम का हाल

यह भी पढ़ेंः आज गोवा में पीएम मोदी करेंगे 37वें राष्ट्रीय खेलों का उद्घाटन, देशभर के हजारों एथलीट लेंगे भाग

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें