Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

राशन घोटाला मामले में ED ने अभिनेत्री रितुपर्णा सेनगुप्ता को किया तलब, इस दिन कोलकाता कार्यालय में उपस्थित होने को कहा

ईडी ने बंगाल में राशन वितरण घोटाले की जांच के सिलसिले में गुरुवार को बांग्ला अभिनेत्री रितुपर्णा सेनगुप्ता को समन जारी कर पांच जून को कोलकाता स्थित एजेंसी के कार्यालय में उपस्थित होने के लिए कहा है। बांग्ला अभिनेत्री ने अभी इस बारे में अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं की है। पारिवार से जुड़े कुछ सूत्रों ने दावा किया कि अभिनेत्री निजी कारणों से फिलहाल अमेरिका में हैं।

By Jagran News Edited By: Sonu Gupta Updated: Thu, 30 May 2024 05:43 PM (IST)
Hero Image
राशन घोटाला मामले में ED ने अभिनेत्री रितुपर्णा सेनगुप्ता को किया तलब। फाइल फोटो।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। ईडी ने बंगाल में राशन वितरण घोटाले की जांच के सिलसिले में गुरुवार को बांग्ला अभिनेत्री रितुपर्णा सेनगुप्ता को समन जारी कर पांच जून को कोलकाता स्थित एजेंसी के कार्यालय में उपस्थित होने के लिए कहा है। बांग्ला अभिनेत्री ने अभी इस बारे में अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं की है। पारिवार से जुड़े कुछ सूत्रों ने दावा किया कि अभिनेत्री निजी कारणों से फिलहाल अमेरिका में हैं।

ईडी ने पहले इस मामले में की थी पूछताछ

ईडी ने सेनगुप्ता से 2019 में रोज वैली चिटफंड घोटाले की जांच के सिलसिले में भी पूछताछ की थी। उस समय उन्हें रोज वैली ग्रुप के कुछ एंटरटेनमेंट वेंचर में शामिल होने के कारण समन किया गया था। उन्होंने उस समूह की कुछ फिल्मों में भी काम किया था। एजेंसी को पता चला था कि इन फिल्मों के निर्माण में मनी लांड्रिंग के पैसे का इस्तेमाल किया गया था जो रोज वैली समूह ने बहु-स्तरीय मार्केटिंग योजनाओं से कमाए थे। उसी साल ईडी ने उसी मामले में बांग्ला फिल्मों के अभिनेता प्रसेनजीत चटर्जी को भी समन किया था।

सीबीआई ने टीएमसी विधायक को किया था तलब

गौरतलब है कि सीबीआइ ने बुधवार को कोयला तस्करी मामले में तृणमूल कांग्रेस के विधायक सौकत मोल्ला को तलब किया था, लेकिन वह जांच एजेंसी के कार्यालय में उपस्थित नहीं हुए। इसी दिन सीबीआइ ने उत्तर 24 परगना जिला तृणमूल युवा अध्यक्ष देबराज चक्रवर्ती को प्राथमिक शिक्षक भर्ती घोटाले में पूछताछ के सिलसिले में जांच एजेंसी के कार्यालय में उपस्थित होने के लिए कहा था, लेकिन वह भी हाजिर नहीं हुए। दोनों टीएमसी नेताओं ने इसकी वजह मतदान कार्य में व्यस्तता बताई।

यह भी पढ़ेंः

विवेकानंद रॉक मेमोरियल में ध्यान से पहले PM मोदी की 33 साल पुरानी तस्वीर हो रही वायरल, कश्मीर का निकला कनेक्शन

45 घंटे का प्रवास..., इस मंदिर में पूजा-अर्चना फिर विवेकानन्द रॉक मेमोरियल में ध्यान; पढ़ें कन्याकुमारी में PM Modi का पूरा प्लान