Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बंगाल में तृणमूल नेता के घर छापामारी करने गई ED की टीम पर हमला, कई जख्मी; गाड़ियों के शीशे भी तोड़े

ED team attacked in West Bengal बंगाल में छापेमारी के दौरान ईडी की टीम पर हमला होने की जानकारी मिली है। पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में छापेमारी के दौरान प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की एक टीम पर कथित तौर पर हमला किया गया। राशन घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम तृणमूल नेता व ब्लाक अध्यक्ष शाहजहां शेख के घर पर छापेमारी करने पहुंची थी।

By Mahen Khanna Edited By: Mahen Khanna Updated: Fri, 05 Jan 2024 11:43 AM (IST)
Hero Image
ED team attacked in West Bengal ईडी टीम पर हमला।

जेएनएन, कोलकाता। ED team attacked in West Bengal राशन घोटाले की जांच के सिलसिले में केंद्रीय एजेंसी ईडी ने शुक्रवार सुबह कोलकाता तथा उससे सटे जिले उत्तर 24 परगना में कुल 12 जगहों पर तलाशी अभियान चलाया।

इस क्रम में उत्तर 24 परगना के संदेशखाली में तृणमूल नेता व ब्लाक अध्यक्ष शाहजहां शेख के घर पर छापेमारी करने पहुंची ईडी की टीम पर बड़ी संख्या में उनके समर्थकों ने हमला बोल दिया। उनकी गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई। मीडिया कर्मियों को भी नहीं बख्शा गया। उनके फोन छीन लिए गए। जान से मारने की धमकी देकर उनके पासवर्ड पूछे गए।

कई अधिकारियों के सिर फटे

इस घटना में कई ईडी अधिकारी जख्मी हो गए। कई के सिर फट गए हैं। परिणामस्वरूप ईडी अधिकारियों को वहां से भागना पड़ा। जख्मी अधिकारियों को स्थानीय कैनिंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूत्रों के मुताबिक भीड़ ने  अचानक हमला बोल दिया, जिसका केंद्रीय बल के जवानों को अनुमान नहीं था। बड़ी संख्या में लोग होने के कारण जवान अधिकारियों का बचाव भी नहीं कर सके।

अधिकारियों को चुन-चुनकर पीटा गया

स्थानीय सूत्रों के मुताबिक टीएमसी नेता के समर्थकों ने डर से जहां-तहां छिपे अधिकारियों को चुन चुनकर पिटाई की है। तृणमूल नेता के समर्थकों ने जवानों के खिलाफ भी विरोध प्रदर्शन किया। स्थानीय थाने के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे हुए हैं।

इलाके में स्थिति बेहद तनावपूर्ण बनी हुई है। ईडी के अधिकारियों ने जिले के बनगांव में तृणमूल नेता शंकर आढ्य के घर पर भी छापेमारी की। दोनों टीएमसी नेता राशन घोटाले में गिरफ्तार मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक के करीबी बताए जा रहे हैं।

— ANI (@ANI) January 5, 2024

भाजपा बोली- रोहिंग्या ने कानून-व्यवस्था बिगाड़ी

ईडी पर हमले के बाद पश्चिम बंगाल भाजपा प्रमुख सुकांत मजूमदार का बयान आया है। मजूमदार ने कहा कि इन सभी के खिलाफ शिकायत और भ्रष्टाचार के आरोप हैं। उन्होंने कहा कि ईडी कार्रवाई करती रहेगी, यह बिल्कुल स्पष्ट है।

भाजपा नेता ने कहा कि पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में ईडी पर हमला यह दिखाता है कि रोहिंग्या राज्य में कानून-व्यवस्था के साथ क्या कर रहे हैं।

छापेमारी के दौरान ईडी की टीम पर हुए हमले पर पश्चिम बंगाल भाजपा के पूर्व अध्यक्ष राहुल सिन्हा ने कहा कि शाहजहां शेख संदेशखाली इलाके का डॉन है। वह टीएमसी नेता भी है। सिन्हा ने कहा कि शेख पर कई हत्या के मामले हैं और पुलिस कोई कार्रवाई नहीं करती, क्योंकि वह एक टीएमसी नेता है।