Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'ये बनाना रिपब्लिक नहीं', ED टीम पर हमले के बाद राज्यपाल की ममता को सख्त चेतावनी, गृह सचिव और डीजीपी को भी किया तलब

Bengal Governor warning to Mamata Govt राज्यपाल ने कहा कि ये कोई बनाना रिपब्लिक नहीं है जो ऐसी स्थिति देखने को मिले। ये एक भयानक घटना है जो काफी चिंताजनक है। राज्यपाल ने कहा कि लोकतंत्र में बर्बरता को रोकना एक सभ्य सरकार का कर्तव्य है और यदि ये नहीं होगा तो संविधान अपना रास्ता अपनाएगा ही। राज्यपाल ने कहा कि मैं उचित कार्रवाई भी कर सकता हूं।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Fri, 05 Jan 2024 04:17 PM (IST)
Hero Image
Bengal Governor warning to Mamata Govt ममता सरकार पर बरसे राज्यपाल।

एजेंसी, कोलकाता। Bengal Governor warning to Mamata Govt पश्चिम बंगाल में ईडी की टीम पर हमले के बाद मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। अब राज्यपाल सीवी आनंद बोस एक्शन में आ गए हैं। बोस ने ममता सरकार को भी चेतावनी दी है और हमले के बाद गृह सचिव और डीजीपी को भी तलब किया है।

ममता सरकार को सख्त चेतावनी

राज्यपाल ने कहा कि ये कोई बनाना रिपब्लिक नहीं है जो ऐसी स्थिति देखने को मिले। ये एक भयानक घटना है जो काफी चिंताजनक है। राज्यपाल ने कहा कि लोकतंत्र में बर्बरता को रोकना एक सभ्य सरकार का कर्तव्य है और यदि ये नहीं होगा , तो संविधान अपना रास्ता अपनाएगा ही। राज्यपाल ने कहा कि मैं उचित कार्रवाई के लिए अपने संवैधानिक विकल्प का उपयोग भी कर सकता हूं।

\

ये है पूरा मामला

बता दें कि आज कोलकाता तथा उससे सटे जिले उत्तर 24 परगना में कुल 12 जगहों पर तलाशी अभियान के दौरान ईडी पर हमला हो गया। उत्तर 24 परगना के संदेशखाली इलाके में तृणमूल नेता शाहजहां शेख के घर छापेमारी करने पहुंची ईडी की टीम पर बड़ी संख्या में उनके समर्थकों ने हमला बोल दिया।  

हमला इतना जबरदस्त था कि उसमें कई गाड़ियों के शीशे तोड़ दिए गए और कई अधिकारी इसमें घायल हो गए। घायल अधिकारियों को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।

भाजपा-कांग्रेस ने हमले की निंदा की

ई़डी टीम पर हमले के बाद भाजपा और कांग्रेस दोनों के ममता सरकार पर निशाना साधा। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुकांता मजूमदार ने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था खत्म हो चुकी है। सुकांता ने इसको लेकर गृह मंत्री अमित शाह को भी पत्र लिखा और हमले की एनआईए जांच की मांग की। 

वहीं, कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि ये हमला राज्य सरकार के गुंडो ने किया है और इस पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि राज्य में कानून का राज खत्म हो गया है।