Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Abhijit Gangopadhyay EC Notice: पूर्व न्यायाधीश गंगोपाध्याय ने सीएम ममता के खिलाफ की अभद्र टिप्पणी; EC ने थमा दिया नोटिस

तृणमूल कांग्रेस ने तमलुक लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार व कलकत्ता हाई कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश अभिजीत गंगोपाध्याय के खिलाफ शुक्रवार को निर्वाचन आयोग में शिकायत दर्ज कराई जिसमें आरोप लगाया गया कि उन्होंने एक सार्वजनिक रैली में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की। निर्वाचन आयोग ने इस मामले में भाजपा नेता गंगोपाध्याय को कारण बताओ नोटिस भेजकर 20 मई सोमवार तक जवाब देने को कहा है।

By Jagran News Edited By: Sonu Gupta Updated: Fri, 17 May 2024 05:28 PM (IST)
Hero Image
ममता के खिलाफ अभद्र टिप्पणी को लेकर आयोग ने जस्टिस गंगोपाध्याय को किया शो काज। फाइल फोटो।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने तमलुक लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार व कलकत्ता हाई कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश अभिजीत गंगोपाध्याय के खिलाफ शुक्रवार को निर्वाचन आयोग में शिकायत दर्ज कराई, जिसमें आरोप लगाया गया कि उन्होंने एक सार्वजनिक रैली में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की। इसका कथित वीडियो गुरुवार को सामने आने के बाद सियासी हंगामा मच गया।

EC ने भाजपा नेता को भेजा कारण बताओ नोटिस

इस बीच निर्वाचन आयोग ने इस मामले में भाजपा नेता गंगोपाध्याय को कारण बताओ नोटिस भेजकर 20 मई, सोमवार तक जवाब देने को कहा है। टीएमसी नेता और बंगाल सरकार में मंत्री डॉ शशि पांजा ने कहा कि पार्टी पूर्व न्यायाधीश गंगोपाध्याय के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी करेगी।

डेरेक ओ ब्रायन ने गंगोपाध्याय पर बोला हमला

राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) को लिखे पत्र में टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि उक्त भाषण में गंगोपाध्याय ने कुछ बेहद आपत्तिजनक बातें कही हैं। पत्र में कहा गया है कि यह स्पष्ट रूप से भाजपा उम्मीदवार के महिला विरोधी आचरण को दर्शाता है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि न्यायपालिका में प्रमुख पद पर रहने के बावजूद वह महिलाओं की गरिमा पर हमला कर रहे हैं, खासकर एक ऐसी महिला पर जो मुख्यमंत्री पद पर हैं।

टीएमसी ने की पूर्व न्यायाधीश के खिलाफ कार्रवाई की मांग

तृणमूल ने मांग की कि सीईओ के कार्यालय को गंगोपाध्याय के खिलाफ आपराधिक कार्यवाही शुरू करने का आदेश जारी करना चाहिए और उन्हें किसी भी जनसभा, जुलूस या रैली में शामिल होने से पूरी तरह से प्रतिबंधित करना चाहिए। साथ ही उन्हें और अन्य भाजपा उम्मीदवारों को कोई भी व्यक्तिगत या अपमानजनक टिप्पणी करने से रोका जाना चाहिए।

भाजपा ने वीडियो को बताया फर्जी

मंत्री पांजा ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि गंगोपाध्याय ने मुख्यमंत्री के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करके शालीनता की सभी सीमाएं पार कर दी हैं। गुरुवार को सामने आए एक कथित वीडियो में गंगोपाध्याय को यह कहते सुना जा सकता है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को किस कीमत पर बेचा जा रहा है।

इसे लेकर विवाद खड़ा हो गया और टीएमसी ने इसे महिलाओं का अपमान करने की भाजपा की गारंटी करार दिया, जबकि भाजपा ने वीडियो की प्रामाणिकता पर संदेह जताते हुए इसे फर्जी करार दिया। हालांकि, दैनिक जागरण इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है।

यह भी पढ़ेंः 'अगर आतंकवाद फैलाया तो...', भारत ने पाकिस्तान को दी खुले शब्दों में चेतावनी; जयशंकर ने इस मसले पर पाक को धो डाला!

पाकिस्तान की अब खैर नहीं! वायुसेना को जुलाई तक मिलेगा पहला LCA मार्क-1A विमान, HAL और भी ऑर्डर मिलने की उम्मीद

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर