Move to Jagran APP

भारत-बांग्लादेश सीमा पर मुठभेड़, बांग्लादेशी तस्कर के हमले में बीएसएफ जवान घायल; एक कट्टा बरामद

बंगाल में भारत-बांग्लादेश सीमा के पास बीएसएफ और बांग्लादेशी तस्करों के बीच फिर मुठभेड़ हुई है। सीमा में जबरन तस्करी की कोशिश कर रहे बांग्लादेशी तस्करों के समूह में से एक हथियार बंद तस्कर को पकड़ने के दौरान फायरिंग में बीएसएफ का एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया।

By Jagran NewsEdited By: Sonu GuptaPublished: Sun, 19 Feb 2023 11:57 PM (IST)Updated: Sun, 19 Feb 2023 11:57 PM (IST)
भारत-बांग्लादेश सीमा पर मुठभेड़, बांग्लादेशी तस्कर के हमले में बीएसएफ जवान घायल। फोटो- एएनआई।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल में भारत-बांग्लादेश सीमा के पास बीएसएफ और बांग्लादेशी तस्करों के बीच फिर मुठभेड़ हुई है। भारतीय सीमा में घुसकर जबरन तस्करी की कोशिश कर रहे बांग्लादेशी तस्करों के समूह में से एक हथियार बंद तस्कर को पकड़ने के दौरान उसके द्वारा की गई फायरिंग में बीएसएफ का एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया। हालांकि, बीएसएफ जवान ने बहादुरी का परिचय देते हुए हमलावर तस्कर को पकड़ लिया, जबकि उनके साथी भाग निकले।

प्रतिबंधित फेंसेडिल कप सिरप की 326 बोतलें और एक देशी कट्टा बरामद

तस्कर के पास से प्रतिबंधित फेंसेडिल कफ सिरप की 326 बोतलें, एक देशी कट्टा, दो बांग्लादेशी सिम के साथ एक मोबाइल फोन भी जब्त किया गया है। बीएसएफ ने रविवार को एक बयान जारी कर बताया कि यह घटना बल के उत्तर बंगाल फ्रंटियर अंतर्गत उत्तर दिनाजपुर जिले में सीमा चौकी टीनगांव इलाके में शनिवार देर रात घटी।

एक तस्कर गिरफ्तार

अधिकारियों ने बताया कि किशनगंज सेक्टर अंतर्गत टीनगांव में ड्यूटी पर तैनात 152वीं बटालियन के जवानों ने देखा कि तीन-चार संदिग्ध तस्कर अंधरे में सिर पर कुछ सामान लेकर सीमा के पास तस्करी की कोशिश कर रहे हैं। जैसे ही जवानों ने उन्हें चुनौती दी, सामान को फेंककर सभी मक्का के खेत में भागने लगे। जवानों ने पीछा कर उनमें से एक तस्कर को पकड़ लिया, जबकि बाकी अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले। इसी बीच पकड़े गए तस्कर ने अपने कट्टे से जवान पर एक राउंड फायरिंग कर दिया, जिसमें वह घायल हो गया। जवान के पेट के बाईं ओर गोली लगी है और उसे तुरंत इस्लामपुर अनुमंडल अस्पताल ले जाया गया, जहां वह भर्ती है।

पकड़े गए तस्कर बंगलादेशी

वहीं, पकड़े गए तस्कर मो. सुमन ने कहा कि वह और उसके साथ रहे अन्य लोग बांग्लादेशी हैं। बांग्लादेश में फेंसेडिल कफ सिरप की काफी मांग के कारण उन्होंने इसकी खेप प्राप्त करने के लिए अवैध रूप से भारतीय क्षेत्र में प्रवेश किया था। जब वे लोग खेप प्राप्त करने के बाद वापस बांग्लादेश की ओर जा रहे थे, तभी बीएसएफ जवानों ने उन्हें देख लिया और कार्रवाई कर दी। गिरफ्तार तस्कर बांग्लादेश के ठाकुरगांव जिले का रहने वाला है।

17 फरवरी को भी हुई थी सीमा पर मुठभेड़

बीएसएफ ने तस्कर को बरामद समान समेत आगे की कार्रवाई के लिए गोलपोखर थाने को सौंप दिया है। बता दें कि इससे पहले 17 फरवरी को दक्षिण दिनाजपुर जिले से लगती सीमा पर भी मुठभेड़ हुई थी। सीमा चौकी हिली क्षेत्र में तैनात बीएसएफ जवानों पर बांग्लादेशी तस्करों के दल ने हमला कर दिया था, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में बीएसएफ की गोली से एक तस्कर की मौत हो गई थी।

यह भी पढ़ें- 

आधुनिक तकनीक से ट्रेंड नर्सों से ग्रामीण क्षेत्रों को मिलेगा फायदा, विशेषज्ञों का मानना रोजगार के अवसर बढ़ेंगे

Fact Check : झूठी है बैंकों के पासबुक के पीछे गीता का सार छपवाने की बात, RBI ने नहीं दिया ऐसा कोई निर्देश


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.