Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sandeshkhali: ...तो इस वजह से हुआ था संदेशखाली में ED टीम पर जानलेवा हमला, CBI की चार्जशीट में हुआ खुलासा

बंगाल के संदेशखाली में ईडी अधिकारियों पर हुए हमले की घटना की जांच में सीबीआई ने बुधवार को नगर सत्र न्यायालय में चार्जशीट सौंपी। केंद्रीय एजेंसी ने चार्जशीट में दावा किया है कि घर में रखे भारी संख्या में हथियारों-विस्फोटकों को छिपाने के लिए ईडी अधिकारियों पर हमला किया गया था। मुख्य आरोपी शाहजहां शेख ने अपने भाई आलमगीर शेख को बुलाकर ईडी पर हमले का आदेश दिया था।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Updated: Thu, 13 Jun 2024 05:50 PM (IST)
Hero Image
सीबीआई ने कोर्ट को सौंपी चार्जशीट में किया उल्लेख। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, जागरण, कोलकाता। बंगाल के संदेशखाली में ईडी अधिकारियों पर हुए हमले (Sandeshkhali ED Attack) की घटना की जांच में सीबीआई (CBI) ने बुधवार को नगर सत्र न्यायालय में चार्जशीट सौंपी। केंद्रीय एजेंसी ने चार्जशीट में दावा किया है कि घर में रखे भारी संख्या में हथियारों व विस्फोटकों को छिपाने के लिए ईडी अधिकारियों पर हमला किया गया था।

इस घटना के मुख्य आरोपित शाहजहां शेख ने अपने भाई आलमगीर शेख और जियाउद्दीन मोल्ला को बुलाया और ईडी पर हमले का आदेश दिया था। बता दें कि गत पांच जनवरी को राशन भ्रष्टाचार मामले में संदेशखाली के अकुंजीपाड़ा शाहजहां के घर की तलाशी के दौरान केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों पर हमला हुआ था।

ईडी के तीन अधिकारी गंभीर रूप से हुए थे जख्मी

इस घटना में ईडी के तीन अधिकारी गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे। ईडी पर हमले की घटना के 55 दिन बाद 29 फरवरी को राज्य पुलिस ने शाहजहां को गिरफ्तार किया था और तब से वह जेल में है। गिरफ्तारी के बाद उसे तृणमूल कांग्रेस ने निलंबित कर दिया था।

शाहजहां पर स्थानीय लोगों की जमीन हड़पने का आरोप

शाहजहां पर स्थानीय लोगों की जमीन हड़पने व महिलाओं का यौन शोषण करने का भी आरोप है। हाई कोर्ट के आदेश पर घटना की जांच सीबीआई कर रही है। दूसरी तरफ इस घटना पर भाजपा नेता अमित मालवीय ने कहा कि ममता सरकार इसके बावजूद शाहजहां जैसे आतंकी का बचाव कर रही है।

ये भी पढ़ें: 'TMC की कोशिशों पर फिरेगा पानी', अमित मालवीय बोले- मुझे बंगाल से बाहर रखना आसान नहीं

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें