Move to Jagran APP
Affiliate

Airtel ग्राहकों के लिए गुड न्यूज, अब पानी के नीचे चलने वाली कोलकाता मेट्रो में भी मिलेगी 5जी सर्विस

दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने सोमवार को कहा कि वह कोलकाता मेट्रो के यात्रियों को 5जी कनेक्टिविटी देने के लिए हुगली नदी के नीचे 35 मीटर की गहराई में उच्च क्षमता वाले नोड्स तैनात करेगी। हुगली नदी के नीचे एक सुरंग के जरिये हावड़ा को कोलकाता से जोड़ने वाली भारत की पहली अंडरवाटर मेट्रो का आगामी कुछ माह में परिचालन शुरू होने की उम्मीद है।

By Siddharth ChaurasiyaEdited By: Siddharth ChaurasiyaPublished: Mon, 26 Feb 2024 04:55 PM (IST)Updated: Mon, 26 Feb 2024 04:55 PM (IST)
कोलकाता मेट्रो 5जी के लिए हुगली नदी के नीचे 35 मीटर की गहराई में उच्च क्षमता वाले नोड्स तैनात करेगी।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने सोमवार को कहा कि वह कोलकाता मेट्रो के यात्रियों को 5जी कनेक्टिविटी देने के लिए हुगली नदी के नीचे 35 मीटर की गहराई में उच्च क्षमता वाले नोड्स तैनात करेगी। हुगली नदी के नीचे एक सुरंग के जरिये हावड़ा को कोलकाता से जोड़ने वाली भारत की पहली अंडरवाटर मेट्रो का आगामी कुछ माह में परिचालन शुरू होने की उम्मीद है।

कंपनी ने बयान में कहा कि उच्च क्षमता वाले नोड्स लगाए जाने के बाद एयरटेल कोलकाता मेट्रो के पूर्व-पश्चिम गलियारे में निर्बाध 5जी कनेक्टिविटी देने वाली पहली कंपनी बन जाएगी। यह 4.8 किलोमीटर लंबा गलियारा हावड़ा मैदान को एस्प्लेनेड से जोड़ता है। बयान के मुताबिक, इस मेट्रो गलियारे के प्रत्येक स्टेशन पर निर्बाध कनेक्टिविटी के लिए उच्च क्षमता वाले नोड्स तैनात किए गए हैं, जिससे यात्रियों को हाई-स्पीड इंटरनेट, वॉयस कॉल और डेटा ट्रांसमिशन का उपयोग करने की अनुमति मिलती है।

भारती एयरटेल के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (बंगाल एवं ओडिशा) अयान सरकार ने कहा कि नदी के नीचे सुरंग में कनेक्टिविटी मुहैया कराने की यह पहल निश्चित रूप से यात्रियों के लिए मेट्रो सफर को सुविधाजनक बनाएगी।

यह भी पढ़ें: Bengal News: हावड़ा में देह व्यापार मामले में भाजपा नेता की गिरफ्तारी को लेकर गरमाई राजनीति

यह भी पढ़ें: Sandeshkhali Violence: डैमेज कंट्रोल में जुटी ममता सरकार, जन कल्याणकारी योजनाओं का दायरा बढ़ाने पर दिया जा रहा विशेष जोर


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.