Move to Jagran APP

ममता बनर्जी की बढ़ी मुश्किलें, हाईकोर्ट पहुंचे पश्चिम बंगाल के राज्यपाल; दायर किया मानहानि का मुकदमा

पश्चिम बंगाल में राज्यापल सीवी आनंद बोस और राज्य की सीएम ममता बनर्जी के बीच तकरार जारी है। अब ये मामला हाईकोर्ट पहुंच गया है राज्यपाल ने ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस नेताओं की आपत्तिजनक टिप्पणी के खिलाफ कलकत्ता हाईकोर्ट में मानहानि का मामला दायर किया है। इससे पहले भी ममता बनर्जी की टिप्पणियों को लेकर आनंद बोस ने उनकी आलोचना की थी।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Published: Sat, 29 Jun 2024 10:50 AM (IST)Updated: Sat, 29 Jun 2024 10:50 AM (IST)
ममता बनर्जी के बयान के खिलाफ दायर हुआ मानहानि का मुकदमा

एजेंसी, कोलकाता। पश्चिम बंगाल में दो नवनिर्वाचित विधायक के शपथ का मामला तूल पकड़ रहा है। राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ कलकत्ता हाई कोर्ट में मानहानि का मुकदमा दायर किया है। एक दिन पहले ही ममता बनर्जी ने कहा था कि महिलाओं ने उनसे शिकायत करते हुए कहा था कि वे राजभवन की गतिविधियों के कारण वहां जाने से डरती हैं।

सूत्र ने इस बात की जानकारी दी है। इस बयान के बाद राज्यपाल ने ममता बनर्जी के खिलाफ मानहानी का मुकदमा दायर किया है। बता दें कि इससे पहले सीवी आनंद बोस ने ममता बनर्जी की टिप्पणियों के लिए उनकी आलोचना की थी और कहा कि जन प्रतिनिधियों से यह अपेक्षा की जाती है कि वे गलत और निंदनीय धारणाएं न पैदा करें।

टीएमसी नेताओं के खिलाफ दायर किया मुकदमा

साथ ही बंगाल के राज्यपाल ने इसी तरह की टिप्पणी करने के लिए ममता बनर्जी के साथ कुछ टीएमसी नेताओं के खिलाफ भी मानहानि का मुकदमा दायर किया है। जानकारी के लिए बता दें कि टीएमसी नेता कुणाल घोष ने भी सीवी आनंद बोस को दिल्ली के होटल ताज पैलेस को लेकर धमकी दी थी। उन्होंने कहा था, सोमवार दोपहर 3 बजे तक हमारे दोनों तृणमूल कांग्रेस के विधायकों ने शपथ नहीं ली तो मंगलवार से दिल्ली के होटल ताज पैलेस की अनकही कहानी सामने आ जाएगी।

राज्यपाल पर लगा था छेड़छाड़ का आरोप

इस बात से राज्यपाल नाराज हो गए और उन्होंने जवाब में कहा, वह इसका जवाब 4 बजे के बाद देंगे। राजभवन की एक संविदा महिला कर्मचारी ने दो मई को राज्यपाल बोस पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया था। इसके बाद कोलकाता पुलिस ने जांच शुरू कर दी थी।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.