Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

महिला डॉक्टर की हत्या मामले में अस्पताल के अधीक्षक को हटाया गया, सहायक पुलिस आयुक्त पर भी गिरी गाज

कोलकाता पुलिस कमिश्नर विनीत कुमार गोयल ने कहा कि ज्वाइंट सीपी क्राइम ने आज मृतका के परिवार से मुलाकात की है। सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन के मुताबिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट परिवार को सौंप दी गई है। छात्रों के सवाल सुने गए हैं और उनके जवाब भी दिए गए हैं। छात्र किसी भी समय किसी भी समस्या को लेकर हमसे संपर्क कर सकते हैं।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Sun, 11 Aug 2024 09:45 PM (IST)
Hero Image
कोलकाता मे महिला डॉक्टर की हत्या मामले में एक्शन में सरकार।

राज्य ब्यूरो, जागरण, कोलकाता। राज्य द्वारा संचालित आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में एक महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या के दो दिन बाद पश्चिम बंगाल स्वास्थ्य विभाग ने इसके चिकित्सा अधीक्षक-सह-उप प्राचार्य डॉ. संजय वशिष्ठ को हटाने का आदेश दिया है। छात्र मामलों की डीन डॉ. बुलबुल मुखोपाध्याय को वशिष्ठ की जिम्मेदारियों को पूरा करने के लिए नियुक्त किया गया है। डॉ. संजय वशिष्ठ को राष्ट्रीय चिकित्सा कॉलेज एवं अस्पताल के प्रोफेसर के रूप में स्थानांतरित किया गया है।

यह भी पढ़ें: जूनियर महिला डॉक्टर हत्याकांड में बड़ा खुलासा, यौन उत्पीड़न की हुई पुष्टि; पुलिस ने एक आरोपी को पकड़ा

दो सुरक्षाकर्मियों पर गिरी गाज

इस बीच आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के अधिकारियों ने अस्पताल को सुरक्षा कर्मचारी उपलब्ध कराने वाली दो आउटसोर्स सुरक्षा एजेंसियों को भी एक विज्ञप्ति भेजी है, जिसमें कहा गया है कि एजेंसियों के तहत काम करने वाले सभी सफाई कर्मचारी निर्धारित वर्दी पहनें और बिना किसी अपवाद के तत्काल प्रभाव से अपने पहचान पत्र पहनें। अस्पताल के अधिकारियों ने पहले ही दो सुरक्षाकर्मियों को निलंबित कर दिया है, जो दुर्घटना वाली रात ड्यूटी पर थे।

परिवार को दी गई पोस्टमार्टम रिपोर्ट

दूसरी ओर कोलकाता पुलिस आयुक्त विनीत कुमार गोयल का कहना है कि संयुक्त आयुक्त (अपराध) ने रविवार को मृतका के परिवार से भी मुलाकात की है। सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन के मुताबिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट परिवार को सौंप दी गई है। छात्रों के सवाल सुने गए हैं और उनके जवाब भी दिए गए हैं।

छात्रों की मांग पर चंदन गुहा को हटाया

पुलिस आयुक्त ने कहा कि छात्र किसी भी समय किसी भी समस्या को लेकर हमसे संपर्क कर सकते हैं। किसी भी मेडिकल कॉलेज के छात्र किसी भी समस्या के लिए हमसे मिल सकते हैं। छात्रों से अपील है कि अगर आपके पास कोई इनपुट है तो हमसे साझा करें। उनकी (छात्रों की) मांग थी कि घटना की रात ड्यूटी पर तैनात सहायक पुलिस आयुक्त चंदन गुहा को पद से हटाया जाए, इसलिए हमने उन्हें हटा दिया है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली में कल बंद रहेंगे सरकारी अस्पताल, कोलकाता मामले में डॉक्टर्स ने किया हड़ताल का एलान

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर