Move to Jagran APP

Kolkata: पहिए में खराबी के कारण दो दिन नहीं चली हावड़ा-एनजेपी वंदे भारत एक्सप्रेस, चेन्नई से लाना पड़ा पहिया

पहिए में खराबी के कारण हावड़ा- न्यू जलपाईगुड़ी (एनजेपी) वंदे भारत एक्सप्रेस का संचालन सोमवार और मंगलवार को लगातार दो दिन नहीं हो सका। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक इस समय का उपयोग पहिए के मरम्मत में किया गया है। पूर्व रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) कौशिक मित्रा ने बताया कि गुरुवार से यह ट्रेनें पहले की तरह चलने की उम्मीद है।

By Jagran NewsEdited By: Shashank MishraPublished: Wed, 18 Oct 2023 06:43 PM (IST)Updated: Wed, 18 Oct 2023 06:43 PM (IST)
चेन्नई से वंदे भारत का 16 डिब्बों का एक अतिरिक्त रेक भी पहुंचा हावड़ा

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। पहिए में खराबी के कारण हावड़ा- न्यू जलपाईगुड़ी (एनजेपी) वंदे भारत एक्सप्रेस का संचालन सोमवार और मंगलवार को लगातार दो दिन नहीं हो सका। इसके बदले उसी समय युवा एक्सप्रेस का रेक चलाया गया। वंदे भारत में आई खराबी को ठीक करने के लिए चेन्नई की इंट्रीग्रल कोच फैक्ट्री (आइसीएफ) से पहिए लाने पड़े हैं।

गुरुवार से फिर से ट्रेन के चलने की उम्मीद

मंगलवार को एक जोड़ी पहिए कोरोमंडल एक्सप्रेस के लगेज वैन में चेन्नई से हावड़ा लाया गया। उसी दिन चेन्नई से वंदे भारत का 16 डिब्बों का एक अतिरिक्त रेक भी पहुंचा। नई रेक का ट्रायल रन बुधवार को हुआ। बुधवार को साप्ताहिक रखरखाव के लिए हावड़ा- एनजेपी वंदे भारत की सेवा बंद रही।

रेलवे अधिकारियों के मुताबिक इस समय का उपयोग पहिए के मरम्मत में किया गया है। पूर्व रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) कौशिक मित्रा ने बताया कि गुरुवार से यह ट्रेनें पहले की तरह चलने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें: किस आधार पर किया अरेस्ट? अभिषेक बनर्जी के Meme बनाने वाले छात्र की गिरफ्तारी पर कलकत्ता HC ने उठाया सवाल

उल्लेखनीय है कि रविवार को न्यू जलपाईगुड़ी से वंदे भारत ट्रेन के खुलने के कुछ देर बाद ही जब ट्रेन रूकी और जांच की गई तो सी-14 कोच के नीचे के पहियों में दिक्कतों का पता चला। रेलवे सूत्रों के मुताबिक, करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद पहिए के एक तरफ की खराबी को आंशिक रूप से ठीक करना संभव हुआ। इसके बाद ट्रेन को महज 60-70 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से वापस लाया गया। बाद में इसके खराब पहिए को बदलने का निर्णय लिया गया।

ये भी पढ़ें: फर्जी पासपोर्ट मामले में आतंकी पहलू की भी जांच कर रही CBI, 6 लोगों को किया गिरफ्तार; 24 पर FIR दर्ज


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.