Move to Jagran APP

IND vs SA: कोलकाता पुलिस ने BCCI को जारी किया नोटिस, World Cup मैच के टिकटों की ब्रिकी की मांगी जानकारी

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज कोलकाता के ईडन गार्डन्स में आईसीसी मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप का 37वां मैच खेला जाएगा। इसी बीच कोलकाता पुलिस ने टिकटों की कालाबाजारी के आरोपों के बीच बीसीसीआई के अध्यक्ष रोजर बिन्नी को नोटिस जारी किया है।

By AgencyEdited By: Achyut KumarUpdated: Sun, 05 Nov 2023 01:48 PM (IST)
Hero Image
कोलकाता पुलिस ने टिकटों की कालाबाजारी के आरोपों को लेकर बीसीसीआई अध्यक्ष को जारी किया नोटिस

पीटीआई, कोलकाता। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज आईसीसी मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप का 37वां मैच खेला जाएगा। इस मैच को लेकर लोगों में काफी उत्साह है। इस दौरान टिकटों की कालाबाजारी भी देखने को मिली है, जिसको लेकर कोलकाता पुलिस ने बीसीसीआई को नोटिस जारी किया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

पुलिस ने टिकटों की बिक्री की मांगी जानकारी

अधिकारी ने बताया कि कोलकाता पुलिस ने टिकटों की कालाबाजारी के आरोपों के बीच बीसीसीआई के अध्यक्ष रोजर बिन्नी को नोटिस जारी किया है। पुलिस ने बिन्नी से टिकटों की बिक्री के बारे में जानकारी मांगी है।

रोजर बिन्नी को शनिवार को जारी किया गया नोटिस

अधिकारी ने बताया कि रोजर बिन्नी को शनिवार की रात नोटिस जारी किया गया है। इस नोटिस में उनको मैदान पुलिस स्टेशन के अधिकारी के पास डॉक्यूमेंट जमा करने को कहा गया है, जो टिकटों की कालाबाजारी के संबंध में मिली शिकायतों की जांच कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: IND vs SA Live Score: भारत ने टॉस जीतकर चुनी बल्‍लेबाजी, दक्षिण अफ्रीका ने अपनी प्‍लेइंग 11 में किया एक बदलाव

टिकटों की कालाबाजारी मामले में अब तक 19 लोग गिरफ्तार

कोलकाता पुलिस ने टिकटों की कालाबाजारी के सिलसिले में अब तक 19 लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लोगों के पास से 108 टिकट जब्त किए गए हैं। इसके साथ ही, सात मामले भी दर्ज किए गए हैं।

यह भी पढ़ें: IND vs SA: कालाबाजारी पर बंगाल क्रिकेट संघ के प्रमुख को समन, राज्यपाल ने लौटाए विश्वकप मैच के टिकट

भारत में जीते अपने सभी सात मुकाबले

बता दें कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच रविवार को ईडन गार्डन स्टेडियम में मैच खेला जाएगा। भारत ने अभी तक हुए अपने सात मुकाबलों में से सभी में जीत दर्ज की है। वहीं, साउथ अफ्रीका को सात में से सिर्फ एक मैच में हार मिली है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।