Move to Jagran APP

IND vs SA: कालाबाजारी पर बंगाल क्रिकेट संघ के प्रमुख को समन, राज्यपाल ने लौटाए विश्वकप मैच के टिकट

कोलकाता के ईडन गार्डेंस में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले क्रिकेट विश्वकप मैच के टिकटों की गुप्त बिक्री व कालाबाजारी के चलते बंगाल क्रिकेट संघ के प्रमुख को पुलिस ने समन जारी किया है। कालाबाजारी का खुलासा होने के बाद राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने भी बड़ा कदम उठाया है।

By Jagran NewsEdited By: Devshanker ChovdharyUpdated: Sat, 04 Nov 2023 11:48 PM (IST)
Hero Image
राज्यपाल ने लौटाए विश्वकप मैच के टिकट। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। कोलकाता के ईडन गार्डेंस में रविवार को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले आइसीसी क्रिकेट विश्वकप मैच के टिकटों की गुप्त बिक्री व कालाबाजारी की कई शिकायतों और बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) के प्रमुख को पुलिस के समन की घटनाओं के बीच राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने शनिवार को एक और बड़ा फैसला लिया है।

राज्यपाल ने वापस किए टिकट

राज्यपाल ने मैच के आयोजकों द्वारा राजभवन को दिए गए सभी कंप्लीमेंट्री टिकटों को वापस कर दिया है। राजभवन के एक उच्च पदस्थ सूत्र ने शनिवार देर शाम यह जानकारी दी है।

सूत्र ने बताया कि राजभवन के भ्रष्टाचार निरोधक सेल को क्रिकेट प्रशंसकों से कई शिकायतें मिली हैं कि आयोजकों ने क्रिकेट प्रशंसकों की भावनाओं को पूरी तरह से नजरअंदाज कर दिया है और टिकटों की बिक्री में भ्रष्टाचार शामिल है।

इससे राज्यपाल बेहद नाराज हैं। उन्होंने क्रिकेट प्रशंसकों की भावनाओं का सम्मान करते हुए टिकट लौटाने का यह अभूतपूर्व फैसला किया है।

यह भी पढ़ेंः 'बंगाल में हम तय करेंगे किसके साथ गठबंधन करना है', सीताराम येचुरी के बयान पर तृणमूल कांग्रेस ने किया पलटवार

मैच देखने के लिए खुला रहेगा राजभवन का दरवाजा

बता दें कि इस मैच के टिकटों की भारी मारामारी के बीच इससे पहले राज्यपाल ने शनिवार को ही दिन में एक अभिनव फैसले में क्रिकेट प्रशंसकों के लिए राजभवन का दरवाजा खोलने का फैसला किया।

राज्यपाल ने क्रिकेट प्रशंसकों को टिकट मिलने में हो रही भारी समस्या के मद्देनजर राजभवन में रविवार को जनता क्रिकेट स्टेडियम खोलने के निर्देश दिए हैं, जहां लोग बड़े स्क्रीन पर मैच देख सकेंगे। विश्वकप के मैच के लिए रविवार को दोपहर 12 बजे से दो बजे तक जनता के लिए कोलकाता राजभवन का दरवाजा खुला रहेगा।

यह भी पढ़ेंः 'तृणमूल से समझौते का सवाल ही नहीं', माकपा के राष्ट्रीय महासचिव ने कहा- आईएनडीआईए चुनावी गठबंधन नहीं

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।