Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले ही बिखर गया I.N.D.I.A गठबंधन! कांग्रेस ने ममता को बताया अवसरवादी

Kolkata News आइएनडीआइए ( I.N.D.I.A ) गठबंधन में कांग्रेस के तृणमूल के साथ शामिल होने के बावजूद ममता के प्रति लगातार हमलावर अधीर ने कहा-हम ममता बनर्जी की मदद से चुनाव नहीं लड़ेंगे। कांग्रेस जानती है कि अपने बल पर कैसे लड़ना है। ममता को याद रखना चाहिए कि वह कांग्रेस के समर्थन से ही बंगाल में सत्ता में आई थीं।

By Jagran News Edited By: Babli Kumari Updated: Tue, 23 Jan 2024 07:12 PM (IST)
Hero Image
कांग्रेस तृणमूल के सहयोग बिना ही लड़ेगी लोकसभा चुनाव : अधीर

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। एक ओर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी को अपना 'बेहद करीबी' बताया है, वहीं दूसरी ओर कांग्रेस की बंगाल इकाई के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने ममता को 'अवसरवादी' करार देते हुए कहा कि पार्टी उनके सहयोग के बिना ही आगामी लोकसभा चुनाव लड़ेगी।

आइएनडीआइए गठबंधन में कांग्रेस के तृणमूल के साथ शामिल होने के बावजूद ममता के प्रति लगातार हमलावर अधीर ने कहा- 'हम ममता बनर्जी की मदद से चुनाव नहीं लड़ेंगे। कांग्रेस जानती है कि अपने बल पर कैसे लड़ना है। ममता को याद रखना चाहिए कि वह कांग्रेस के समर्थन से ही बंगाल में सत्ता में आई थीं।

'कांग्रेस सीटों के लिए भीख नहीं मांगेगी'

तृणमूल की ओर से कांग्रेस को बंगाल में दो लोकसभा सीटों की पेशकश पर अधीर ने कहा- 'कांग्रेस सीटों के लिए भीख नहीं मांगेगी।'

मालूम हो कि आइएनडीआइए में व्याप्त मतभेद फिर सतह पर आ गया है। सोमवार को ममता ने विरोधी गठबंधन में शामिल माकपा पर हमला बोलते हुए उसपर आइएनडीआइए की बैठकों को नियंत्रित करने का आरोप लगाया था। ममता ने कहा था कि आइएनडीआइए नाम उन्होंने ही दिया था, पर उन्हें ही उसकी बैठकों में बोलने नहीं दिया जाता। उन्होंने यह भी कहा था कि जिस माकपा के खिलाफ उन्होंने 34 साल लड़ाई की है, उसकी कोई सलाह नही मानेंगी। माकपा भाजपा की मदद करने का प्रयास न करे।

यह भी पढ़ें- DA आंदोलन: बंगाल सचिवालय तक मार्च करेगी भाजपा, मांग पूरी न होने पर अनशन की चेतावनी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें