Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kolkata News: 'भारत सरकार को आवश्यक कदम उठाने चाहिए', कनाडा के खालिस्तान समर्थकों पर बोले अधीर रंजन

Kolkata News कनाडा और भारत के बीच चल रहे विवाद में देश के विपक्षी नेता भी सरकार को कनाडा के लिए कड़े कदम उठाने की सलाह दे रही ह। इस कड़ी में पश्चिम बंगाल के कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने नाडा के खालिस्तानी समर्थकों की आलोचना की है। उन्होंने यह भी कहा है कि भारत सरकार को उन भारत विरोधी आतंकवादियों के खिलाफ सभी आवश्यक कदम उठाने चाहिए।

By AgencyEdited By: Babli KumariUpdated: Wed, 27 Sep 2023 08:52 AM (IST)
Hero Image
पश्चिम बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी (फोटो- ANI)

कोलकाता, एजेंसी। पश्चिम बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने मंगलवार को कनाडा के खालिस्तानी समर्थकों की आलोचना की। अधीर रंजन चौधरी ने भारत सरकार से उन भारत विरोधी आतंकवादियों के खिलाफ सभी आवश्यक कदम उठाने का आग्रह किया।

उन्होंने एक्स (जिसे पहले ट्विटर कहा जाता था) पर एक पोस्ट में कहा, “बिना कुछ कहे मैं कनाडा में खालिस्तानी तत्वों के जघन्य कृत्य की कड़ी निंदा करता हूं, जिन्होंने हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो को लात मारने की हिम्मत की और एक भारतीय ध्वज को जला दिया। भारत सरकार को उन भारत-विरोधी आतंकवादियों के खिलाफ सभी आवश्यक कदम उठाने चाहिए।" 

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के आरोपों के बीच कनाडा के वैंकूवर में भारतीय वाणिज्य दूतावास के बाहर दर्जनों खालिस्तान समर्थकों ने सोमवार को खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

इस विरोध प्रदर्शन में प्रदर्शनकारियों ने खालिस्तान के झंडे लहराए, संगीत बजाया और नारे लगाए। उनमें से कुछ ने भारतीय वाणिज्य दूतावास के बाहर कूड़े के डिब्बे में भारत का झंडा जलाया। इसी तरह का विरोध प्रदर्शन टोरंटो में भी किया गया। 

पूरे कनाडा में प्रदर्शनकारी कर रहे हैं विरोध 

कनाडा स्थित सीटीवी न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, प्रदर्शनकारियों ने निज्जर की मौत को "हत्या" बताया और मामले की सार्वजनिक जांच की मांग की। यह विरोध प्रदर्शन कनाडा भर के शहरों में खालिस्तान समर्थकों द्वारा नियोजित कई विरोध प्रदर्शनों में से एक था।

18 सितंबर को जस्टिन ट्रूडो द्वारा कनाडा में खालिस्तान टाइगर फोर्स के प्रमुख हरदीप सिंह निज्जर की मौत में भारत की संलिप्तता का आरोप लगाने के बाद भारत और कनाडा के बीच संबंध तनावपूर्ण हो गए हैं।

यह भी पढ़ें- India Canada Relations: अमेरिका ने एक बार फिर भारत के खिलाफ कनाडा के आरोपों पर निष्पक्ष जांच की मांग की

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें