Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बेंगलुरू जा रहे इंडिगो के विमान की कोलकाता एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिग, उड़ान के दौरान फेल हुआ इंजन; 173 यात्री थे सवार

कोलकाता महानगर के दमदम स्थित नेताजी सुभाष चंद्र बोस एयपोर्ट से बेंगलुरु के लिए उड़ान भरने वाली इंडिगो की फ्लाइट 6ई 0573 के इंजन में खराबी आ जाने के कारण उसकी इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। तुरंत एयर ट्रैफिक कंट्रोल(एटीसी) ने इमरजेंसी घोषित कर आपातकालीन स्थिति से निपटने वाले सभी संबंधित विभाग को अलर्ट किया। बता दें कि विमान में सवार सभी 173 यात्री सुरक्षित हैं।

By Jagran News Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Sat, 31 Aug 2024 07:55 PM (IST)
Hero Image
इंडिगो के विमान की एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिग

राज्य ब्यूरो,जागरण, कोलकाता: कोलकाता महानगर के दमदम स्थित नेताजी सुभाष चंद्र बोस एयपोर्ट से बेंगलुरु के लिए उड़ान भरने वाली इंडिगो की फ्लाइट 6ई 0573 के इंजन में खराबी आ जाने के कारण उसकी इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। चालक दल और क्रू मेंबर्स समेत विमान में सवार सभी 173 यात्री सुरक्षित हैं।

शुक्रवार रात इंडिगो की फ्लाइट 6ई 573 जो कि एयरबस ए-320 थी, रात 10:35 बजे इस फ्लाइट ने उड़ान भरी थी। एयरपोर्ट डायरेक्टर प्रबत रंजन बेउरिया के अनुसार, उड़ान भरने के कुछ देर बाद बाद ही पायलट ने इंजन में आई खराबी की सूचना दी और आपात लैंडिंग की अनुमति मांगी।

सभी विभाग को किया गया अलर्ट

इसके तुरंत बाद एयर ट्रैफिक कंट्रोल(एटीसी) ने इमरजेंसी घोषित कर आपातकालीन स्थिति से निपटने वाले सभी संबंधित विभाग को अलर्ट कर दिया।

पायलट ने विमान को सुरक्षित रूप से रात 10:53 बजे के करीब कोलकाता एयर पोर्ट पर लैंड कराया और स्टैंड नंबर 15 पर उसे ले जाया गया। इसके बाद सभी ने राहत की सांस ली। एक यात्री ने कहा कि उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद उन्होंने एक असामान्य आवाज सुनी, जिसके बाद विमान वापस कोलकाता रनवे की ओर मुड़ गया।

इंजन में क्यों आई खराबी?

इंडिगो और हवाई अड्डा प्राधिकरण द्वारा इंजन में आई खराबी की जांच की जा रही है और इस घटना की पूरी जानकारी जल्द ही प्रदान की जाएगी। यात्रियों को बेंगलुरु पहुंचाने के लिए वैकल्पिक उड़ान की व्यवस्था की गई।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर