Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Southeastern Railway: ओम प्रकाश चरण बने दक्षिण पूर्व रेलवे के नए CPRO, इस अधिकारी की ली जगह

दक्षिण पूर्व रेलवे (Southeastern Railway) के नए मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) के रूप में ओम प्रकाश चरण ने शुक्रवार को कार्यभार संभाला जिसका मुख्यालय कोलकाता में ही है। उन्होंने आदित्य कुमार चौधरी का स्थान लिया है जिनका हाल में सीनियर डीसीएम के पद पर चक्रधरपुर मंडल में स्थानांतरण हुआ है। ओम प्रकाश चरण इससे पहले खड़गपुर के वरिष्ठ मंडल वाणिज्यिक प्रबंधक (सीनियर डीसीएम) के पद पर कार्यरत थे।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Updated: Fri, 07 Jun 2024 06:21 PM (IST)
Hero Image
दक्षिण पूर्व रेलवे के नए सीपीआरओ ओम प्रकाश चरण। (फोटो, रेलवे)

जागरण संवाददाता, कोलकाता। दक्षिण पूर्व रेलवे (Southeastern Railway) के नए मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) के रूप में ओम प्रकाश चरण ने शुक्रवार को कार्यभार संभाला, जिसका मुख्यालय कोलकाता में ही है। उन्होंने आदित्य कुमार चौधरी का स्थान लिया है, जिनका हाल में सीनियर डीसीएम के पद पर चक्रधरपुर मंडल में स्थानांतरण हुआ है।

दक्षिण पूर्व रेलवे द्वारा एक बयान में बताया गया कि ओम प्रकाश चरण इससे पहले खड़गपुर के वरिष्ठ मंडल वाणिज्यिक प्रबंधक (सीनियर डीसीएम) के पद पर कार्यरत थे। 2013 बैच के भारतीय रेलवे यातायात सेवा (आईआरटीएस) अधिकारी चरण को ट्रेन संचालन और रेलवे के वाणिज्यिक पहलुओं का व्यापक अनुभव है।

रेलवे में विभिन्न महत्वपूर्ण पदों पर काम कर चुके हैं चरण

रेलवे में अपने सेवाकाल के दौरान चरण ने विभिन्न महत्वपूर्ण पदों पर काम किया है, जिसमें खड़गपुर और आद्रा के वरिष्ठ मंडल वाणिज्यिक प्रबंधक, चक्रधरपुर के वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक और टाटानगर के क्षेत्र प्रबंधक शामिल है। उन्होंने जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय, जोधपुर से राजनीति विज्ञान में एमए किया है। खेल और सामाजिक-सांस्कृतिक गतिविधियों में उनकी गहरी रुचि है।

ये भी पढ़ें: West Bengal Politics: तृणमूल आंखें मूंदकर कांग्रेस की बात मानने के पक्ष में नहीं, अभिषेक बनर्जी ने अलग-अलग बैठक कर दिए इसके संकेत