Move to Jagran APP

Bengal Doctors: बंगाल में फिर हड़ताल पर जाएंगे जूनियर डॉक्टर! सीएम ममता से मिलने पर अड़े; आज होगा बड़ा प्रदर्शन

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में महिला डॉक्टर की दुष्कर्म व हत्या के मामले में न्याय की मांग को लेकर आंदोलनरत जूनियर डॉक्टरों ने बंगाल के मुख्य सचिव मनोज पंत की शर्त मानने से इनकार कर दिया है। उन्होंने आमरण अनशन जारी रखते हुए सोमवार शाम मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ बैठक करने राज्य सचिवालय जाने की बात कही है।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Mon, 21 Oct 2024 05:45 AM (IST)
Hero Image
ममता संग बैठक के सफल नहीं होने पर पूर्णरूप से हड़ताल पर जाने की चेतावनी

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में महिला डॉक्टर की दुष्कर्म व हत्या के मामले में न्याय की मांग को लेकर आंदोलनरत जूनियर डॉक्टरों ने बंगाल के मुख्य सचिव मनोज पंत की शर्त मानने से इनकार कर दिया है।

उन्होंने आमरण अनशन जारी रखते हुए सोमवार शाम मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ बैठक करने राज्य सचिवालय जाने की बात कही है। मुख्य सचिव की ओर से अब तक इसपर कोई प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं की गई है। वहीं, डॉक्टर आज सीएम से मिलने के लिए निकलेंगे। 

जूनियर डॉक्टरों ने फोन पर की थी सीएम ममता से बात

मालूम हो कि गृह सचिव नंदिनी चक्रवर्ती के साथ मुख्य सचिव शनिवार दोपहर जूनियर डॉक्टरों के अनशन मंच पर पहुंचे थे। मुख्य सचिव ने जूनियर डॉक्टरों की अपने मोबाइल फोन पर मुख्यमंत्री से बात कराई थी। ममता ने जूनियर डॉक्टरों से अनशन खत्म करने की अपील करते हुए सोमवार शाम बातचीत के लिए राज्य सचिवालय आने का प्रस्ताव दिया था। इसके बाद मुख्य सचिव की ओर से जूनियर डॉक्टरों को ईमेल भेजकर शर्त रख दी गई कि अनशन खत्म करने के बाद ही बैठक होगी।

जूनियर डॉक्टरों ने इसे लेकर रविवार को अपनी जनरल बॉडी की बैठक की। इसके बाद उन्होंने कहा कि वे अनशन जारी रखते हुए बैठक के लिए राज्य सचिवालय जाएंगे। आशा है कि बैठक सफल होगी और उन्हें मंगलवार से पूर्णरूप से हड़ताल पर जाने के लिए बाध्य नहीं होना पड़ेगा। जूनियर डॉक्टरों ने सोमवार को मुख्य निगम स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) के कार्यालय के घेराव की भी बात कही है।

स्वास्थ्य सचिव के खिलाफ भ्रष्टाचार के प्रमाण होने का दावा

जूनियर डॉक्टरों ने स्वास्थ्य सचिव नारायण स्वरूप निगम के खिलाफ भ्रष्टाचार के प्रमाण होने का दावा किया है। इसके साथ ही कहा कि उन्हें हटाने की मांग उनकी जिद नहीं, बल्कि यह जनता की मांग है। दूसरी तरफ सीनियर डॉक्टरों के संगठन ज्वाइंट प्लेटफार्म आफ डॉक्टर्स ने भी मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर स्वास्थ्य सचिव को हटाने की मांग की है। मालूम हो कि मुख्यमंत्री स्वास्थ्य सचिव को हटाने से इन्कार कर चुकी हैं।

मुख्यमंत्री को मांगों की जानकारी नहीं

जूनियर डॉक्टरों ने कहा कि शनिवार को मुख्यमंत्री के साथ फोन पर बातचीत से उन्हें महसूस हुआ कि उन्हें उनकी 10-सूत्रीय मांगों की या तो जानकारी नहीं है अथवा उन्हें इस बारे में बताया नहीं जा रहा। मुख्यमंत्री को मांगों के बारे में बताने के लिए ईमेल भेजा जाएगा।

अनशन स्थल पर किया गया महासभा का आयोजन

कोलकाता के धर्मतल्ला इलाके में स्थित जूनियर डॉक्टरों के अनशन स्थल पर रविवार शाम महासभा का आयोजन किया गया। इसमें सीनियर व जूनियर डॉक्टरों के साथ बड़ी संख्या में आम लोग भी शामिल हुए।

सीबीआइ को संदेह-पूर्व नियोजित थी महिला डॉक्टर की हत्या की वारदात

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कालेज एवं अस्पताल में नौ अगस्त को प्रशिक्षु महिला डाक्टर की दुष्कर्म व हत्या के मामले की जांच कर रही सीबीआइ को संदेह है कि हत्या की वारदात पूर्व नियोजित थी। एजेंसी सूत्रों के मुताबिक अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के साथ उनके करीबी दो जूनियर डॉक्टरों व टाला थाने के पूर्व प्रभारी अभिजीत मंडल से हुई लंबी बातचीत में इसके संकेत मिले हैं। संदीप व अभिजीत के फोन को फोरेंसिक जांच के लिए भेजा गया था। इसकी रिपोर्ट मिलने के बाद जांच आगे बढ़ी है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।