Move to Jagran APP

'जूनियर डॉक्टरों को CM ममता के साथ नहीं करनी थी बैठक,' बंगाल भाजपा ने चिकित्सकों के आंदोलन को बताया असफल

प्रदेश भाजपा ने जूनियर डॉक्टरों के आंदोलन को विफल करार दिया है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार और नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने रविवार को दावा किया कि जूनियर डाक्टरों के आंदोलन की शुरुआत तो अच्छी रही लेकिन अंत अच्छा नहीं रहा है। जूनियर डॉक्टरों को मुख्यमंत्री के साथ बैठक नहीं करनी चाहिए थी। लोगों ने इसे अच्छा नहीं लिया है।

By Jagran News Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Sun, 27 Oct 2024 09:01 PM (IST)
Hero Image
नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने किया दावा (फाइल फोटो)
राज्य ब्यूरो, जागरण, कोलकाता: प्रदेश भाजपा ने जूनियर डॉक्टरों के आंदोलन को विफल करार दिया है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार और नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने रविवार को दावा किया कि जूनियर डाक्टरों के आंदोलन की शुरुआत तो अच्छी रही, लेकिन अंत अच्छा नहीं रहा है। जूनियर डॉक्टरों को मुख्यमंत्री के साथ बैठक नहीं करनी चाहिए थी। लोगों ने इसे अच्छा नहीं लिया है।

साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि जूनियर डॉक्टरों ने अपने आंदोलन में राज्य में मुख्य विपक्षी दल भाजपा को शामिल नहीं कर गलती की है। सुवेंदु ने कहा कि 27 अगस्त को राज्य सचिवालय नबान्न अभियान में न जाकर जूनियर डाक्टरों ने गलती की।

जूनियर डॉक्टरों की धमकी पर सीएम ममता पर बोला हमला

सुकांत ने जूनियर डॉक्टरों की धमकी संस्कृति की शिकायत पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि धमकी की संस्कृति को ममता बनर्जी ने जन्म दिया है। सुवेंदु कहा कि दिवाली के बाद वे राजभवन जाकर राज्यपाल को सार्वजनिक हस्ताक्षर सौंपेंगे।

कोलकाता में एक बड़ी सभा होगी। हम पहले ही 50 लाख से अधिक हस्ताक्षर एकत्र कर चुके हैं। यदि यह एक करोड़ हो गया तो हम इसे राज्य के संवैधानिक प्रमुख तक पहुंचाएंगे। दूसरी ओर जूनियर डॉक्टरों का दावा है कि उन्होंने आंदोलन नहीं छोड़ा है। भले ही सरकार कई मांगें मान ले, लेकिन पीडि़ता को न्याय दिलाने की लड़ाई जारी रहेगी।

जूनियर डॉक्टरों  ने किया जन सम्मेलन का आयोजन

वहीं इससे पहले आरजी कर अस्पताल में धमकाने के आरोपी जूनियर डॉक्टरों ने अपना संगठन बनाकर आंदोलनकारी जूनियर डॉक्टरों पर गंभीर आरोप लगाए हैं। शनिवार को आंदोलनकारी जूनियर डॉक्टरों की ओर से अस्पताल में जन सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा था, उसी समय नवगठित संगठन वेस्ट बंगाल जूनियर डॉक्टर्स एसोसिएशन (डब्ल्यूबीजेडीए) ने संवाददाता सम्मेलन कर अपने सदस्यों पर लगे सभी आरोपों को नकारा।

साथ ही आरजी कर कांड को लेकर आंदोलन कर रहे जूनियर डॉक्टरों के मकसद पर सवाल उठाया। डब्ल्यूबीजेडीए की ओर से जूनियर डॉक्टर श्रीश चक्रवर्ती ने कहा, 'अन्याय हमारे साथ हो रहा है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।