Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बंगाल में फिर हड़ताल पर जा सकते हैं जूनियर डॉक्टर, सरकार को दी चेतावनी; ये है पूरा मामला

वेस्ट बंगाल जूनियर डॉक्टर्स फ्रंट ने सागर दत्त मेडिकल कालेज एवं अस्पताल में जूनियर डॉक्टरों व नर्सो की पिटाई की घटना के खिलाफ सोमवार शाम से फिर हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है। जूनियर डॉक्टरों ने शनिवार को कहा कि राज्य सरकार की ओर से सुरक्षा को लेकर उन्हें जो आश्वासन दिया गया था उन्हें पूरा करने पर सरकार का कोई ध्यान नहीं है।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Sun, 29 Sep 2024 05:45 AM (IST)
Hero Image
सागर दत्त मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टरों व नर्सो की पिटाई की घटना पर जताया रोष

राज्य ब्यूरो, जागरण, कोलकाता। वेस्ट बंगाल जूनियर डॉक्टर्स फ्रंट ने सागर दत्त मेडिकल कालेज एवं अस्पताल में जूनियर डॉक्टरों व नर्सो की पिटाई की घटना के खिलाफ सोमवार शाम से फिर हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है।

जूनियर डॉक्टरों ने शनिवार को अपनी जनरल बॉडी की बैठक के बाद मीडिया से बातचीत में कहा कि राज्य सरकार की ओर से सुरक्षा को लेकर उन्हें जो आश्वासन दिया गया था, उन्हें पूरा करने पर सरकार का कोई ध्यान नहीं है। राज्य के सरकारी अस्पतालों की स्थिति जस की तस है।

राज्य के सरकारी अस्पतालों की स्थिति जस की तस

आरजी कर कांड पर अगले सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई है। उसमें सरकारी अस्पतालों में सुरक्षा को लेकर राज्य सरकार का क्या रुख रहता है और सुप्रीम कोर्ट इस मामले में क्या कहती है, यह देखने के बाद वे फिर से हड़ताल पर जाने पर फैसला लेंगे।

सागर दत्त मेडिकल कालेज की घटना को लेकर जूनियर डॉक्टरों ने रविवार को सभी मेडिकल कालेजों से मोमबत्ती जुलूस निकालने की भी घोषणा की है।

स्वास्थ्य भवन के सामने 10 दिनों तक धरना भी दिया था

मालूम हो कि जूनियर डाक्टरों ने इससे पहले आरजी कर अस्पताल में महिला डॉक्टर से दरिंदगी की घटना के खिलाफ लगातार 42 दिनों तक हड़ताल की थी।

उन्होंने स्वास्थ्य भवन के सामने 10 दिनों तक धरना भी दिया था। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की ओर से मृतका के परिवार को न्याय दिलाने व सरकारी अस्पतालों में पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था का आश्वासन दिए जाने के बाद उन्होंने अपनी हड़ताल खत्म की थी। अब उन्होंने एक तरह से फिर राज्य सरकार को सोमवार तक का अल्टीमेटम दिया है।

मालूम हो कि शुक्रवार शाम सागर दत्त मेडिकल कॉलेज अस्पताल में एक महिला मरीज की मौत के बाद उसके स्वजनों ने ड्यूटीरत जूनियर डॉक्टरों व नर्सो की पिटाई की थी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें